पैरा-शटलर सुकांत कदम का फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास से परिवार के सदस्यों के वीजा अनुरोधों पर पुनर्विचार करने का आग्रह

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पेरिस पैरालंपिक से पहले, भारत के स्टार पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी सुकांत कदम ने मुंबई में फ्रांस के महावाणिज्य दूतावास द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद फ्रांस से अपने बड़े भाई और चाचा के वीजा अनुरोध को मंजूरी देने का आग्रह किया है।

कदम ने उल्लेख किया कि सभी आवश्यक दस्तावेज होने के बावजूद उनके परिचितों के वीजा अनुरोध अस्वीकार कर दिए गए थे। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि शिखर टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करते समय एथलीटों के लिए परिवार के सदस्यों का समर्थन महत्वपूर्ण है।

एक्स, पूर्व में ट्विटर पर कदम की पोस्ट पढ़ी: “दिल दहला देने वाली खबर: मेरे बड़े भाई और चाचा के वीजा को @फ्रांसबॉम्बे ने अस्वीकार कर दिया, उन्होंने कार्यक्रम के लिए पहले से ही कन्फर्म टिकट बुक कर लिए थे, और यह अस्वीकृति उनके सपनों के लिए एक बड़ा झटका है। मैं वाणिज्य दूतावास से अनुरोध करता हूं कि वह इस पर पुनर्विचार करें, क्योंकि उनका एकमात्र उद्देश्य पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों में मेरा समर्थन करना है!

सुकांत ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और देश के लिए पदक जीते हैं। 2023 पैरा-एशियाई खेलों में उन्होंने कांस्य पदक जीता। कोर्ट पर उनकी सहज दौड़ ने उन्हें पैरालंपिक में पहली बार जगह दिलाई।

कदम की याचिका पर प्रतिक्रिया देते हुए, पैरा-बैडमिंटन एथलीट मानसी जोशी ने पोस्ट का जवाब दिया और पूर्व की भावनाओं को दोहराया।

जोशी ने एक्स पर लिखा, “किसी भी एथलीट के लिए, उनके सबसे बड़े खेलों में उनकी सहायता प्रणाली बहुत महत्वपूर्ण है। उम्मीद है कि @फ्रांसइनइंडिया इस पर ध्यान देगा और उन्हें उनकी यात्रा के लिए आवश्यक वीजा देगा।”

कदम ने जवाब दिया, “धन्यवाद @जोशीमानसी 11 वे पेरिस में रहने और हमेशा सभी पैरा एथलीटों का समर्थन करने का सपना देख रहे थे। मुझे उम्मीद है कि @फ्रांसबॉम्बे अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा।”

पैरालंपिक खेल 28 अगस्त से 8 सितंबर तक पेरिस में होंगे।

–आईएएनएस

आरआर/