जनता की सहानुभूति पाने के लिए ड्रामा कर रहे हैं अरविंद केजरीवाल : श्याम बिहारी जायसवाल

रायपुर, 16 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के ऐलान पर छत्तीसगढ़ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने दिल्ली के सीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर केजरीवाल को इस्तीफा देना होता तो वह जेल में रहकर ही अपना पद छोड़ देते।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने सोमवार को आईएएनएस से खास बातचीत में कहा, “अरविंद केजरीवाल ने जो फैसला लिया है, वह आम जनता की समझ से परे है। अगर उन्हें इस्तीफा देना था तो वो जेल में रहकर ही सीएम पद से इस्तीफा दे देते। उन्होंने परंपरा को तोड़कर जेल से सरकार चलाने का काम किया। अब जब चुनाव नजदीक है तो वह जनता की सहानुभूति हासिल करने के लिए एक ड्रामा कर रहे हैं। वह इस तरह का ऐलान कर आम जनता से राजनीतिक लाभ लेना चाहते हैं।”

उन्होंने अन्ना हजारे के बयान का जिक्र करते हुए कहा, “अन्ना हजारे ने जिस सोच के साथ आंदोलन शुरू किया था, उस आंदोलन के दम पर केजरीवाल ने दिल्ली में सरकार बनाई। जो घटनाएं घटित हुई हैं, उस पर अन्ना हजारे पहले भी चिंता व्यक्त कर चुके हैं। अब केजरीवाल के इस्तीफा देने से शायद उनको खुशी होगी।”

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने भाजपा नेता रवनीत बिट्टू के विवादित बयान पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “यह उनका व्यक्तिगत बयान हो सकता है, इस मुद्दे पर मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा।”

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने वन नेशन वन इलेक्शन की चर्चाओं के जोर पकड़ने पर कहा, “निश्चित रूप से अगर ऐसा होता है तो समय और आर्थिक रूप से बड़ी बचत होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने अब तक जितने भी फैसले लिए हैं, वह राष्ट्र के हित में लिए हैं। आगे भी वह जो भी फैसला लेंगे, वह देश के हित में ही होगा।”

–आईएएनएस

एफएम/जीकेटी