ग्रेटर नोएडा में सस्ता घर खरीदने का मिलेगा मौका,बनाए जाएंगे 8000 फ्लैट, घर बैठे कर सकते हैं आवेदन

Greater Noida: अगर आप फ्लैट लेने की योजना बना रहे हैं तो ग्रेटर नोएडा मेंं आपको सस्ते मेंं यह सपना पूरा हो सकता है। दरअसल ग्रेटर नोए़ा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने इसके लिए बड़ा फैसला लिया है। प्राधिकरण की ओर से 5 बिल्डर प्लॉटों की योजना (Plan of 5 builder plots) लॉन्च कर दी गई है। प्राधिकरण ने मीडिया को इसकी जानकारी दी है। इस योजना के अनुसार 8000 नए फ्लैट बन सकेंगे।

इस योजना के लिए ब्रोशर (Brochures) डाउनलोड करने और रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा भी शुरू हो गई है, जो 5 बिल्डर प्लॉट की योजना प्राधिकरण की ओर से लांच की है। इसके आवंटन से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) को रिजर्व प्राइस के आधार पर लगभग 500 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद जताई गई है। इन प्लॉटों का आवंटन की ई-आक्शन (E-Auction) के जरिए से होगा।

यहां बनेंगे फ्लैट

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया 5 बिल्डर प्लॉटों की योजना लॉन्च कर दी गई हैं। इस योजना के अनुसार 99 हजार वर्ग मीटर जमीन आवंटित होगी। यह प्लॉट ओमीक्रोन वन ए, म्यु , सिग्मा थ्री, अल्फा 2, पाई 1 और 2 में स्थित है। यह 399 वर्ग मीटर से लेकर 3470 वर्ग मीटर एरिया तक का होगा। इसके लिए ब्रोशर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) की वेबसाइट पर मौजूद है।

आवेदन के लिए बचे हैं सिर्फ इतने दिन

इस योजना के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 23 जुलाई है। वहीं, अगर बात रजिस्ट्रेशन फीस ईएमटी यानी कि अर्जेंट मनी डिपॉजिट और प्रोसेसिंग फीस की बात की जाए तो 26 जुलाई तक इसकी आखिरी तारीख है। आवंटन होते है, वैसे ही इन प्लॉटों पर पजेशन भी मिल जाएगा।