पटना के जेडी वीमेंस कॉलेज में हुई कार्यशाला, विशेषज्ञों ने लिंग भेद समेत कई मुद्दों पर किया जागरूक

बिहार के पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय के पटना स्थित जेडी वीमेंस कॉलेज में 4 से 5 अक्टूबर तक दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। इसमें शिक्षा और न्यायपालिका समेत अन्य क्षेत्रों से संबंध रखने वाले विशेषज्ञों ने छात्राओं को जागरुक किया। इसके अलावा छात्राओ को प्रमा़णपत्र भी बांटे गए।

कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न को लेकर किया सतर्क

शनिवार 5 अक्टूबर को जे. डी वीमेंस कॉलेज के सभागार में दो दिवसीय कार्यशाला का समापन हुआ। यह आयोजन कॉलेज के आंतरिक गुणवत्ता प्रकोष्ठ, सेहत केंद्र तथा इक्विटी फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में हुआ। प्रथम दिन को पटना उच्च न्यायालय की अधिवक्ता श्रीमती मीता मोहिनी ने छात्राओं को कार्यस्थल पर होने वाले यौन उत्पीड़न से संबंधित बातें विस्तार से बतायी। दूसरे दिन श्रीमती रश्मि झा ने छात्राओं को लिंग भेद के संबंध में बताया।

45 छात्राओं को मिला प्रमाणपत्र

कार्यक्रम के अंत में 45 छात्राओं को प्रमाणपत्र दिया गया। प्राचार्या प्रो मीरा कुमारी ने प्रमाणपत्र का वितरण किया। इक्विटी फाउंडेशन की श्रीमती नीना श्रीवास्तव और उनके सहयोगियों ने इस सफल कार्यक्रम का आयोजन किया। प्रो. मालिनी वर्मा, प्रो. सुमिता सिंह, प्रो.पूनम कुमारी समेत बड़ी संख्या में छात्राएं इस कार्यक्रम में शामिल हुईं। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. हिना रानी ने किया।