अडानी-पुगलिया के मेल से NDTV के शेयरों में अचानक तेज उछाल, क्या एनडीटीवी को खरीद रहे हैं अडानी, जानिए हकीकत

मीडिया कंपनी ‘एनडीटीवी’ (NDTV) के शेयरों में सोमवार को अचानक 10 फीसदी का उछाल आ गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अडानी ग्रुप (Adani Group) द्वारा NDTV को खरीदने को लेकर चल रही अटकलों से यह उछाल आया। आपको बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि गौतम अडानी के नेतृत्व में अडानी ग्रुप दिल्ली की मीडिया कंपनी NDTV को खरीदना चाहता है। इसके बाद NDTV के नाम को लेकर कयास लगाया जाना लगा।

क्या एनडीटीवी को खरीद रहे हैं अडानी

अडानी समूह द्वारा NDTV को खरीदने जाने को लेकर कयासों का दौर जारी है। हालांकि, इस बारे में फिलहाल पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन  इस तरह की अलकटों के बीच ‘बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज’ (BSE) पर ‘एनडीटीवी’  के शेयर का मूल्य 9.99 प्रतिशत बढ़कर 79.85 रुपये पर पहुंच गया। आपको बता दें कि देश के सभी अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के मुखिया मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े टीवी नेटवर्क टीवी 18 (TV18) के भी मालिक हैं। ऐसे में कायस लगाए जा रहे हैं देश के दूसरे सबसे धनवान व्यक्ति गौतम अडानी भी उनके नक्शेकदम पर चलने की तैयारी में हैं।

कौन हैं संजय पुगलिया

पिछले दिनों अडानी ग्रुप द्वारा जाने-माने पत्रकार संजय पुगलिया को सीईओ और एडिटर-इन-चीफ के पद पर नियुक्त किया गया है। इस भूमिका में वह ग्रुप की मीडिया पहलों का नेतृत्व करेंगे। संजय पुगलिया को मीडिया में काम करने का ढाई दशक से ज्यादा का अनुभव है। संजय पुगलिया ‘द टाइम्स ग्रुप’ (The Times Group), ‘बिजनेस स्टैंडर्ड’ (Business Standard), ‘आजतक’ (AajTak), ‘जी न्यूज’(Zee News), ‘स्टार न्यूज’(Star News) और ‘सीएनबीसी आवाज’(CNBC Awaaz) में अहम जिम्मेदारी निभा चुके हैं।