एअर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर आपातकाल घोषित

त्रिवेंद्रम, 22 अगस्त (आईएएनएस)। मुंबई से तिरुवनंतपुरम जा रही एअर इंडिया की एक घरेलू उड़ान में बम की धमकी मिलने के बाद गुरुवार को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। घटना के बाद एयरपोर्ट पर तुरंत आपातकाल घोषित कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार धमकी के बाद सुबह करीब आठ बजे फ्लाइट ने तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर लैंड किया। जिसके बाद विमान को तत्काल प्रभाव से आइसोलेशन बे में ले जाया गया। इसके बाद यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। बम की धमकी की वजह से विमान के अंदर बैठे लोगों में भी भय का माहौल था। एयर पोर्ट पर जब लोगों को विमान से बाहर निकाला गया, उसके बाद उन लोगों ने राहत की सांस ली।

बताया जा रहा है कि पायलट ने विमान के तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के पास पहुंचने पर बम की धमकी की सूचना दी। विमान में कुल 135 यात्री सवार थे।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। हवाई अड्डे का परिचालन फिलहाल निर्बाध रूप से जारी है। विमान को लेकर जो भी जानकारी मिली है, उसके आधार पर जांच की जा रही है। धमकी कहां से मिली और किसने दी, इसके पीछे के कारणों की जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हो पाई है।

एयरपोर्ट प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं। इस बीच, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर विमानों का सामान्य संचालन जारी है और यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं।

–आईएएनएस

पीएसएम/केआर