हेमंत सोरेन पूरी तरह से डरे हुए हैं, क्योंकि युवा अपना हक मांगने आए हैं : बाबूलाल मरांडी

रांची, 23 अगस्त (आईएएनएस)। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड में सियासत गरमा गई है। झारखंड भाजपा के अध्यक्ष और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन पर जमकर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन पूरी तरह से डरे हुए हैं, क्योंकि युवा अपना हक मांगने आए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की छात्र शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) द्वारा आयोजित ‘युवा आक्रोश रैली’ को जिला प्रशासन ने रोक दिया है। इस बारे में मरांडी ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा किए गए वादे के अनुसार झारखंड के युवा अपना हक मांगने आए हैं। इसे रोकने के लिए हेमंत सोरेन द्वारा हर थाने को हथियार की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सब देखकर स्पष्ट है कि हेमंत सोरेन झारखंड के युवाओं से पूरी तरह डरे और सहमे हुए हैं। इतिहास में पहली बार झारखंड सरकार ने हर जगह इस तरह के बैरियर लगा दिए हैं। सरकार के गलत कामों का विरोध करना संविधान में लिखा है।

उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है। पुलिस बल का दुरुपयोग कर जनता की आवाज दबाना चाहते हैं। इनके इस प्रयास के बाद झारखंड के गांव-गांव में सरकार की नीतियों के खिलाफ जागरूकता फैली है। जनता इनके कारनामों को पूरी तरह से समझ चुकी है।

जिला प्रशासन की ओर से जारी आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कुछ संगठनों या दलों ने धरना-प्रदर्शन और रैली आयोजन किया। साथ ही उनकी योजना मुख्यमंत्री आवास को घेरने की भी है।

उल्लेखनीय है कि भाजयुमो ने शुक्रवार को झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ ‘युवा आक्रोश रैली’ का आयोजन किया है। इसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी शामिल हैं।

–आईएएनएस

आरके/एकेजे