हम घरेलू दर्शकों के सामने विश्व कप खेलने से वंचित हो गए हैं :निगार सुल्ताना

ढाका, 24 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश की महिला कप्तान निगार सुल्ताना ने कहा कि हाल ही में 2024 महिला टी20 विश्व कप को देश से यूएई में स्थानांतरित करने का मतलब है कि अब वे घरेलू मैदान पर अपने प्रशंसकों के सामने एक वैश्विक टूर्नामेंट खेलने का मौका चूक जाएंगी।

20 अगस्त को, देश में चल रही अशांति के बीच कई भाग लेने वाले देशों द्वारा लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 2024 महिला टी20 विश्व कप स्थल को बांग्लादेश से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया, हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के पास अभी भी मेजबानी अधिकार हैं।

“पिछले दो दिनों से मैं वास्तव में दुखी थी और आज मैं थोड़ा मुक्त लग रही थी क्योंकि बहुत से लोगों ने मुझे अलग-अलग तरीकों से इस बदलाव को समझाने की कोशिश की। ईमानदारी से कहूं तो मैं वास्तव में आहत थी क्योंकि यह मेरे दिल की गहराइयों से है ।”

“मैंने बहुत सारे सपने देखे थे और केवल मेरे ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों के लिए यह समान था क्योंकि केवल हम ही नहीं थे जो अपने देश में विश्व कप खेलने का इंतजार कर रहे थे, बल्कि हमारे साथ-साथ हमारे दोस्तों की तरह हमारा परिवार, प्रशंसक या हमारे करीबी भी इसका इंतजार कर रहे थे।”

“वे इस विश्व कप के लिए अलग-अलग तरीकों से तैयारी कर रहे थे। एक खिलाड़ी के रूप में मुझे लगता है कि मैंने घरेलू दर्शकों के सामने विश्व कप खेलने का गौरव पाने का मौका गंवा दिया। हम उस गौरव को अर्जित करने से वंचित हैं।” क्रिकबज ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में पत्रकारों से बात करते हुए निगार के हवाले से यह बात कही।

वहीं, विकेटकीपर-बल्लेबाज ने फारूक अहमद को नया बीसीबी अध्यक्ष बनाए जाने पर उत्साह जताया। फारूक पहले बीसीबी अध्यक्ष हैं जिन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला है, उन्होंने 1988 से 1999 तक बांग्लादेश के लिए सात वनडे मैच खेले और दो बार मुख्य चयनकर्ता के रूप में भी काम किया।

“मुझे लगता है कि उन्हें बोर्ड अध्यक्ष के रूप में चुना गया है, निश्चित रूप से जो लोग वहां थे, उन्होंने उनके अनुभव को ध्यान में रखा है। मुझे लगता है कि यह खिलाड़ियों के लिए मददगार होगा क्योंकि वह जानते हैं कि हमें क्या चाहिए, और इसके लिए मैं खुश हूं। देखिए, कुछ समय लगेगा क्योंकि जब वह काम करना शुरू करेंगे तो हम समझ पाएंगे कि वह हमारे लिए कितना अच्छा है और क्या होने की संभावना है।”

“चूँकि उन्होंने क्रिकेट खेला है इसलिए मैं कह सकती हूं कि वह अच्छी तरह से जानते हैं कि हमें आमतौर पर किन बाधाओं का सामना करना पड़ता है। पहले उन्होंने एक चयनकर्ता के रूप में काम किया था और काफी समय पहले वह महिलाओं के चयन में भी थे और उस समय मैं पहली बार शिविर में थी और उतनी महत्वपूर्ण खिलाड़ी नहीं थी, इसलिए हो सकता है कि वह उस समय से मुझे याद न रखें।”

निगार ने निष्कर्ष निकाला, “उनके पास अनुभव है, और कमोबेश जो लोग क्रिकेटरों के लाभ के लिए काम करेंगे, उनका क्रिकेटरों द्वारा स्वागत किया जाएगा। उन्होंने क्रिकेट खेला है और वे जानते हैं कि क्या आवश्यक है क्योंकि एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर की कुछ ज़रूरतें होती हैं और किस तरह की तैयारी एक क्रिकेटर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने में मदद कर सकती है, (ये बातें) एक क्रिकेटर से बेहतर कोई नहीं जान सकता, इसलिए, निश्चित रूप से, जो क्रिकेट से जुड़े हैं, अगर वे क्रिकेटरों के लिए काम करने के लिए आगे आते हैं, तो यह सब कुछ बेहतर है । ”

–आईएएनएस

आरआर/