‘मर्दानी’ में विलेन का किरदार निभाने के लिए चुने जाने पर खुशी से रो पड़े थे ताहिर राज भसीन

मुंबई, 22 अगस्त (आईएएनएस)। अभिनेता ताहिर राज भसीन ने अपनी पहली फिल्म ‘मर्दानी’ के हिंदी सिनेमा में दस साल पूरे होने के अवसर पर इसकी यादों को शेयर किया। अभिनेत्री रानी मुखर्जी स्टारर यह फिल्म प्रदीप सरकार के निर्देशन में बनी थी।

ताहिर राज ने कहा, “जैसा कि ‘मर्दानी’ के दस साल पूरे हो गए हैं, मैं इस शानदार फिल्म पर काम करने की अविस्मरणीय यात्रा को पीछे मुड़कर देखता हूं। प्रदीप सरकार की निर्देशित इस फिल्म में रानी मुखर्जी के साथ काम करने का अवसर पाने के लिए मैं बहुत आभारी हूं।

अभिनेता ने अपने ऑडिशन के दिनों के पल को याद करते हुए कहा, “मुझे वह पल अच्छी तरह से याद है जब मुझे बताया गया था कि वो इस भूमिका के लिए ऑडिशन देने वाले सैकड़ों लोगों में से एक हैं।

कई दौर के ऑडिशन के बाद, मुझे मर्दानी में विलेन की भूमिका निभाने के लिए चुना गया था। मैं इससे काफी खुश हुआ और रो पड़ा था। जब तक हम सब पहली बार बैठकर स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए नहीं मिले, तब तक मुझे इस पर यकीन नहीं हुआ। जब फिल्म रिलीज हुई थी तब इसे बहुत प्यार और सराहना मिली थी।”

ताहिर ने कहा कि “मुझे आमिर खान का वो खास ट्वीट भी याद है। उन्होंने कहा था कि ‘यह नया आदमी कौन है? मुझे उनकी परफॉर्मेंस बहुत पसंद आई।

अभिनेता ताहिर ने कहा कि जब मैंने अपने लिए आमिर खान का ट्वीट देखा तो मैं खुशी से झूम उठा। मर्दानी सिर्फ एक फिल्म नहीं थी, बल्कि यह मेरे लिए एक परिवर्तनकारी अनुभव था। प्रदीप सरकार के साथ काम करना सम्मान की बात थी, वह एक दूरदर्शी निर्देशक हैं।

“ताहिर ने आगे कहा कि प्रदीप सरकार का मार्गदर्शन एक आकर्षक विलेन को तैयार करने में सहायक था, जिसमें शैली और धार थी। ‘मर्दानी’ की खासियत इस बात से साबित होती है कि प्रदीप ने विलेन को कैसे पेश किया। उनमें निश्चित दिशा-निर्देश देने की असाधारण क्षमता थी। सेट पर प्रदीप सरकार के साथ हर पल सीखना एक बेहतरीन अनुभव था।”

”ताहिर ने कहा कि रानी मुखर्जी के साथ भी स्क्रीन शेयर करना उतना ही प्रेरणादायक था। वह एक स्टार हैं, जिन्हें देखकर मैं बड़ा हुआ हूं। उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ था।

रानी मुखर्जी की उपस्थिति काफी आकर्षक थी। फिल्म में भूमिका के प्रति उनकी लग्न और प्रतिबद्धता अद्वितीय थी। मर्दानी फ्रेंचाइजी के पहले भाग में विलेन की भूमिका निभाना मेरे लिए एक अच्छी शुरुआत थी और यह एक ऐसा अनुभव है जिसे मैं हमेशा महत्व दूंगा।”

–आईएएनएस

एसएम/एसकेपी