पेरिस पैरालंपिक के लिए भारत का सबसे बड़ा दल रवाना

नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। पैरालंपिक खेलों में भाग लेने के लिए 84 सदस्यों का भारतीय दल रविवार को पेरिस के लिए रवाना हुआ। बैडमिंटन, एथलेटिक्स, साइक्लिंग और अन्य कई खेलों के एथलीटों से बनी यह शानदार टीम वैश्विक मंच पर भारत का नाम रोशन करने के लिए तैयार है।

टोक्यो पैरालंपिक 2020 में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद, जहां उन्होंने 19 पदक हासिल किए, भारतीय टीम पहले से कहीं ज्यादा बेहतर नजर आ रही है।

उम्मीदें बहुत ज़्यादा हैं क्योंकि टीम का लक्ष्य पेरिस में 25 पदकों का आंकड़ा पार करना है। कई महीनों के प्रशिक्षण के साथ, एथलीट नई ऊंचाइयों को हासिल करने के लिए तैयार और पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।

भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) के प्रमुख अधिकारी भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं। पीसीआई के अध्यक्ष देवेंद्र झाझरिया, पीसीआई सचिव जयवंत, चीफ डी मिशन सत्य प्रकाश सांगवान सहित अन्य प्रमुख सदस्य आज खिलाड़ियों के साथ नई दिल्ली से पेरिस रवाना हुए।

पेरिस पैरालंपिक 28 अगस्त से शुरू होकर 8 सितंबर तक चलेगा। देश पैरा एथलीटों के शानदार प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

पीसीआई के अध्यक्ष देवेंद्र झाझरिया ने कहा, “जब हम पेरिस पैरालंपिक की इस यात्रा पर निकल रहे हैं, तो मुझे अपने एथलीटों पर बहुत गर्व है। उनका समर्पण, दृढ़ता और जोश वाकई प्रेरणादायक है। यह हमारा अब तक का सबसे बड़ा दल है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे उम्मीदों से बढ़कर 25 से अधिक पदक जीतेंगे। पूरा देश उनके पीछे खड़ा है और मुझे पूरा विश्वास है कि वे वैश्विक मंच पर भारत को गौरवान्वित करेंगे।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर