पाकिस्तान द्वारा इजराइल के प्रधानमंत्री को आतंकवादी घोषित करने से नहीं पड़ेगा कोई फर्क : डॉ. सुव्रोकमल दत्ता

नई दिल्ली, 21 जुलाई (आईएएनएस)। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आतंकवादी घोषित कर दिया है और इजराइल के सामानों का बॉयकॉट कर रहा है। इसको लेकर राजनीतिक आर्थिक एवं विदेश नीति विशेषज्ञ डॉ. सुव्रोकमल दत्ता ने अपनी बात रखी।

इजराइल को लेकर पाकिस्तान के हालिया कदम पर राजनीतिक आर्थिक एवं विदेश नीति विशेषज्ञ डॉ. सुव्रोकमल दत्ता ने कहा, “पाकिस्तान द्वारा इजराइल के प्रधानमंत्री को आतंकवादी घोषित करने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि पाकिस्तान पहले ही दुनिया में आतंकवाद के लिए जाना जाता है। सबको पता है पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकवाद को एक्सपोर्ट करता है।”

उन्होंने कहा, जितने भी खूंखार आतंकवादी संगठन हैंं, वे सब पाकिस्तान से ही पनप रहे हैं। दुनिया के खूंखार और घोषित आतंकवादी पाकिस्तान में बसे हुए हैं। इसलिए पाकिस्तान के द्वारा इजराइल के प्रधानमंत्री को आतंकवादी घोषित करने से किसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

डॉ. सुव्रोकमल दत्ता ने कहा, पाकिस्तान पूरी दुनिया में आतंकवाद की गंदगी फैला रहा है, ऐसे में इस कदम से न ही इजराइल को कोई फर्क पड़ेगा न ही इजरायल के प्रधानमंत्री को। भारत के विरोध में जिस तरीके से पाकिस्तान 40 साल से आतंकवाद को एक्सपोर्ट कर रहा है और सिलसिलेवार तरीके से कर रहा है, यह भी पाकिस्तान की सोच को दर्शाता है। दरअसल, पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है, यह पूरी दुनिया मानती है और आज के समय में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय पटल पर अलग-थलग पड़ चुका है।

उन्होंने कहा, दुनिया की सोच पाकिस्तान को लेकर बदलेगी नहीं। बेहतर यही होगा कि पाकिस्तान अपने गिरेबान में झांक कर देखें और आतंकवादी संगठनों को संरक्षण देना बंद करे।

अब समय आ गया है कि, पाकिस्तान को दुनिया के हिसाब से चलना चाहिए, न कि दुनिया के विपरीत। पाकिस्तान द्वारा इजराइल के सामानों को बैन करने से भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी