आज भारत में योग्य और स्थायी सरकार है : प्रह्लाद जोशी

गांधीनगर, 17 सितंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान भारत की ताकत के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया भारत के ऊपर विश्वास कर रही है, क्योंकि यहां पर एक योग्य सरकार है, जिसके अंदर किसी भी काम को करने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, “हमारे यहां ना महज योग्य, बल्कि सक्षम व स्थायी सरकार भी है, जिसके अंदर हर काम को करने का माद्दा है। इसी विश्वास के कारण पूरी दुनिया से प्रतिनिधि भारत में आ रहे हैं और भारत के मौजूदा नेतृत्व और कोशल पर विश्वास जता रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “भारत में जो कुछ भी विकास हो रहा है, उसे उन लोगों ने खुद ही अपने आंखों से देखा है। इसके अलावा, भारत के सभी राज्य सरकारों ने प्रतिबद्धता जताई है कि वो अपनी महत्वाकांक्षाओं को जमीन पर उतारकर रहेंगे। हमने अपनी तरफ से किसी पर कोई दबाव नहीं डाला है।”

उन्होंने आगे कहा, “हमें बताया गया था कि सभी निवेशक समिट में आ रहे हैं। अर्थ जगत से जुड़े कई लोग यहां आए थे। हमने उनके साथ विस्तृत बातचीत की थी। हमने जो भी फैसला लिया है, उसे विभिन्न राज्य सरकार ने अपने यहां लागू करने का भी फैसला किया है। इससे भारत सरकार की प्रतिबद्धता साफ जाहिर होती है। इससे साफ पता चलता है कि केंद्र सरकार लोगों के हितों की दिशा में काम करने को लेकर कितनी प्रतिबद्ध है।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने जो कहा है, उसकी हम तारीफ करते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमें अपनी आने वाली पीढ़ियों के बारे में सोचना होगा। इस बात को खारिज नहीं किया जा सकता है कि हम दबाव में हैं, लेकिन हमें इस बात को समझना होगा कि हम किस तरह के दबाव में हैं। हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को लेकर दबाव में हैं, इसलिए मैं समझता हूं कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमें लगातार उनकी महत्वाकांक्षाओं को जमीन पर उतारना होगा।”

–आईएएनएस

एसएचके/जीकेटी