उत्तराखंड के लाल यशवंत को 24 की उम्र में मिला 23 करोड़ रुपये का पैकेज, जानिए किस कंपनी ने किया ऑफर

उत्तराखंड (uttarakhand) के चंपावत (champawat ) के यशवंत चौधरी (Yashwant Choudhary) ने महज 24 साल की उम्र में बड़ा मुकाम पाकर उत्तराखंड और जिले का नाम रोशन किया है। यशवंत को 23 करोड़ रुपये (30 लाख डॉलर) से अधिक का पैकेज (salary) मिला है। दरअसल युवा इंजीनियर यशवंत को जर्मनी (germany) की टेस्ला गीगा (tesla giga )कंपनी में वरिष्ठ प्रबंधक की नौकरी मिली है।   

पिथौरागढ़ से किया है बीटेक

कारोबारी शेखर चौधरी के बेटे यशवंत ने पिथौरागढ़ (pithoragarh) से बीटेक करने के बाद 2020 में गेट में 870वीं रैंक हासिल की थी। दो साल पहले उनका प्रशिक्षु प्रबंधक (ट्रैनी मैनेजर) के रूप में बेंगलूरु में चयन हुआ था। कोरोनाकाल में उन्होंने ऑनलाइन अपनी जिम्मेदारी संभाली। यशवंत ने कहा कि 31 जुलाई तक ऑनलाइन काम करने के बाद अगस्त से अक्तूबर तक बेंगलुरु में प्रशिक्षण होगा। इसके बाद नवंबर में बर्लिन में जिम्मेदारी संभालेंगे

स्कूल ने किया सम्मानित

चंपावत के तल्लीहाट के यशवंत की शानदार कामयाबी पर मल्लिकार्जुन स्कूल ने अपने पूर्व छात्र को सम्मानित किया। स्कूल में शनिवार को हुए कार्यक्रम में प्रधानाचार्य संजय मुरारी ने यशवंत को सम्मानित किया। इस मौके पर यशवंत के पिता शेखर चौधरी समेत कई व्यक्ति उपस्थित थे ।