XUV700: सिर्फ तीन घंटे में 50 हजार बिक गई यह एसयूवी, दाम बढ़ने के बाद भी ग्राहकों में सबसे पहले खरीदने की होड़

भारतीय वाहन कंपनी महिंद्रा की नई एसयूवी XUV700 पर ग्राहक किस कदर मेहरबान हैं इसकी बानगी बुकिंग के लिए होड़ देखकर मिलती है। इस नई एसयूवी की 50 हजार बुकिंग महज तीन घंटे में हो गई। इस बुकिंग नंबर को देखकर बाकी वाहन कंपनियों का दिल दहल सकता है क्योंकि इस श्रेणी में इतनी कार एक साल में भी बेचना मुश्किल होता है। इस एसयूवी को खरीदने के लिए ग्राहकों का पर दाम बढ़ाने का भी असर नहीं हो रहा है।

50 हजार रुपये ज्यादा देकर खरीद रहे ग्राहक

महिंद्रा ने इस एसयूवी के लिए इंट्रोडक्ट्री प्राइस यानी पेशकश कीमत तय की थी। इसके तहत 25 हजार खरीदारों को यह 50 हजार रुपये कम में दी जा रही है। इसके बाद इसके दाम में 50 हजार रुपये का इजाफा कर दिया गया। इसके बाद भी ग्राहकों ने इसे हाथो हाथ लिया। इस एसयूवी के लिए बुकिंग 7 अक्तूबर को शुरू की गई थी और महज 57 मिनट में 25 हजार बुकिंग हो गई। इसे बाद 8 अक्तूबर को 10 बजे फिर बुकिंग शुरू हुई तो सिर्फ दो घंटे में 25 हजार और बुकिंग के साथ कुल आंकड़ा 50 हजार पहुंच गया।

अब खरीदने के लिए 6 माह इंतजार

कंपनी ने एक बयान में कहा कि फिलहाल बुकिंग 6 माह के लिए हो गई है। ऐसे में जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं उन्हें छह माह इंतजार करना पड़ेगा। आपको बता दें कि इस एसयूवी को ग्राहकों को समय पर देने के लिए कंपनी ने पहले से तैयारी कर रखी है। महिंद्रा ने सेमीकंडक्टर की कमी के चलते अपने उत्पादन में 25 फीसदी कटौती का ऐलान किया था लेकिन कंपनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया था कि इस फैसले का असर XUV700 पर नहीं होगा और वह इसका पर्याप्त उत्पादन जारी रखेगी। कीमत की बात करें तो यह 12 लाख से 22 लाख रुपये के बीच है।