योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी का जताया आभार, कहा काशी समेत पूरे उत्तर प्रदेश के विकास को नई ऊंचाई देगा वाराणसी हवाई अड्डा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास को लेकर केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले का स्वागत किया है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री योगी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा 2,869.65 करोड़ रुपये की लागत से इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का विकास काशी समेत पूरे उत्तर प्रदेश के विकास को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगा।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के प्रस्ताव को मंजूरी

गुरुवार को एक सरकारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को वाराणसी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को विकसित करने के भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इसमें नए टर्मिनल भवन, एप्रन (पार्किंग) विस्तार, हवाई पट्टी विस्तार, समानांतर टैक्सी मार्ग और अन्य संबंधित कार्य भी शामिल हैं। इससे काशी यानी वाराणसी के साथ-साथ पूर्वांचल और यूपी से सटे बिहार के बक्सर, कैमूर, रोहतास आदि जिलों को भी फायदा मिलने की उम्मीद है।