उजाला सिग्नस हेल्थकेयर ने आगरा के रेनबो हॉस्पिटल के साथ साझेदारी की, किफायती सेवाएं देना का किया वादा

लीडिंग हेल्थकेयर प्रोवाइडर उजाला सिग्नस ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने हाल ही में रेनबो हॉस्पिटल, आगरा, उत्तर प्रदेश के साथ साझेदारी की है। कंपनी का लक्ष्य सस्ती सेवाएं देना है। साथ ही साथ इस अस्पताल को सभी आधुनिक उपकरणों वाले 200-बेड से सुसज्जित करने का जिम्मा लिया है । उजाला सिग्नस  ग्रुप के इस कदम से उत्तर भारत के टियर II और टियर III शहरों में अपनी उपस्थिति दर्ज करने में सहूलियत मिलेगी और गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को स्वास्थ्य सेवा की परेशानियों को खत्म करने में मदद मिलेगी।

इस साझेदारी से रेनबो हॉस्पिटल को उजाला सिग्नस रेनबो हॉस्पिटल के रूप में रीब्रांड किया जाएगा और अत्याधुनिक एमआरआई मशीन, सीटी स्कैन, कैथ लैब और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी सेवाओं जैसी इंटीग्रेटेड सेकेंडरी और टेर्टियरी केयर सुविधाओं को जोड़कर अपग्रेड किया जाएगा। यह हॉस्पिटल को समाज के सभी वर्गों को एक छत के नीचे सस्ती कीमतों पर बेहतरीन गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाएगा। कैंसर और हार्ट संबंधी समस्याओं सहित गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को अब नजदीकी मेट्रो सिटीज में इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा।

इस साझेदारी पर बात करते हुए उजाला सिग्नस हेल्थकेयर सर्विस के चेयरमैन श्री प्रोबल घोषाल ने कहा, “उजाला सिग्नस में हमारा ध्यान हमेशा उत्तर भारत के छोटे शहरों में उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने पर रहा है और रेनबो हॉस्पिटल के साथ साझेदारी करना इसी दिशा में एक और कदम है। इस साझेदारी से हम एक छत के नीचे सुपर स्पेशियलिटी के साथ एक्सीलेंस सेन्टर बनाने का लक्ष्य बना रहे हैं, ताकि इन क्षेत्रों में टेर्टियरी केयर की कमी को पूरा किया जा सके।

यह साझेदारी वाराणसी और कानपुर के बाद यूपी में उजाला सिग्नस हेल्थकेयर  का तीसरा हॉस्पिटल है। अब उजाला सिग्नस ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स वर्तमान में पूरे भारत में 15 हॉस्पिटल का संचालन कर रहा  है। छोटे शहरों में अपनी प्रमुख उपस्थिति स्थापित करने की अपनी लॉन्ग टर्म रणनीति के अनुरूप उन्होंने अपनी सर्विस के विस्तार के लिए रणनीतिक रूप से टियर II और टियर III शहरों को चुना है।

उजाला सिग्नस ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स के संस्थापक निदेशक डॉ. शुचिन बजाज ने कहा, उजाला सिग्नस हॉस्पिटल में हमारा उद्देश्य छोटे शहरों तथा गांवों के वंचित और गरीब समुदायों को किफायती कीमत पर बेहतरीन गुणवत्ता वाली मेडिकल सेवाएं प्रदान करना है, और रेनबो हॉस्पिटल के साथ हमारी साझेदारी हमें इस उद्देश्य को आगे बढ़ाने में मदद करेगी क्योंकि हम सुपर स्पेशियलिटी सेवाओं के साथ अपनी वर्तमान सेवाओं को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं ताकि यह न केवल आगरा में रहने वाले लोगों को बल्कि इसके आसपास के कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों को भी लाभान्वित करे।