एप पर इलाज, बीमा और दवा की सुविधा मिलेगी, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और डॉ. रेड्डीज ने मिलाया हाथ

एप के जरिये इलाज, बीमा, लैब और दवा की सुविधा ग्राहकों को देने के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और डॉ. रेड्डीज ने स्वास पहल की शुरुआत की है। स्वास (SVAAS ) वेलनेस लिमिटेड, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (”आईसीआईसीआई लोम्बार्ड) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है और इस कंपनी ने देश में अपनी तरह की पहली कैशलेस आउट पेशेंट यानी ओपीडी (opd) पेशकश की आरंभिक योजना के लॉन्च के लिए साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी डॉ. रेड्डी के डिजिटल स्वास्थ्य समाधान ‘स्वास (SVAAS ) के लॉन्च को और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के वेलनेस क्षेत्र में गंभीरता से प्रवेश को प्रदर्शित कर रही है। डॉ. रेड्डीज के लिए, यह विभिन्न उपयुक्त सहयोगों के माध्यम से आउट पेशेंट स्वास्थ्य (opd) देखभाल और कल्याण की यात्रा में चार प्रमुख  बिंदुओं डॉक्टर परामर्श, पैथोलॉजी प्रयोगशालाएं व नैदानिक सेवाएं, फार्मेसी और बीमा को एक साथ लाएगा । वहीं विभिन्न उपयुक्त साझेदारियों द्वारा आईसीआईसीआई लोम्बार्ड अपने व्यापक ‘आईएलटेककेयर ऐप के माध्यम से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं को स्वास्थ्य संबंधित सॉल्यूशन देने के लिए सक्षम बन पाया है।

इस शहर से होगी शुरुआत

शुरुआत में ये सेवाएं हैदराबाद और विशाखापत्तनम शहरों में मुहैया कराई जाएंगी व आने वाले महीनों में इन सेवाओं को प्रमुख महानगरों और टियर 1 शहरों तक विस्तृत किया जाएगा। आरंभ में ये सेवाएं  आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की विशेष कल्याणकारी एवं बीमा से संबंधित ऐप ‘आईएलटेककेयर के माध्यम से उपलब्ध होगी।

एक प्लेटफॉर्म पर डॉक्टर, बीमा और लैब

यह साझेदारी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के स्थापित बीमा और कल्याण-उन्मुख समाधानों के साथ व्यापक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर नेटवर्क के रूप में ‘स्वास की मुख्य ताकत को सामने लाती है। उपयोगकर्ताओं को प्रमुख डॉक्टर से सलाह लेने में कैशलेस सुविधा, विस्तृत विशेषज्ञता रखने वाले व विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में रहने वाले हेल्थकेयर पेशेवरों से सलाह, पैथोलॉजी प्रयोगशालाओं व डायग्नोस्टिक सेवाओं के साथ फॉर्मेसियों पर दवा वितरण व समग्र सहायता केन्द्रों पर हेल्थकेयर सर्विस मिलने जैसे सभी फायदे मोबाइल प्लेटफॉर्म पर आसानी से मिलेंगे। यह उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत उपस्थिति के साथ-साथ दूरस्थ टेली/वीडियो परामर्श, घरेलू नमूना संग्रह और दवा वितरण, डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड प्रबंधन और व्यापक सहयोग और आपूर्ति प्रणाली का विकल्प भी देता है।

ओपीडी में इलाज और खर्च की चिंता दूर होगी

डॉ रेड्डीज के सीईओ ब्रांडेड मार्केट्स (इंडिया एंड इमर्जिंग मार्केट्स) एम.वी.रमन्ना ने कहा कि ‘ मौजूदा महामारी ने डिजिटल हेल्थ केयर सेवाओं के महत्व को मजबूती से उभारा है। जबकि टेलीमेडिसिन ने देश में हाल के दिनों में गति पकड़ी है। वर्तमान में उच्च गुणवत्ता वाली आउट पेशेंट (बाह्य रोगी) देखभाल की बढ़ती आवश्यकता है जो कि समग्र व विश्वसनीय है और जो उपयोगकर्ता के अनुभवों की चिंताओं को सामने लाती है। वहीं उपयोगकर्ता विश्वसनीयता, पहुंच, उच्च लागत, अतिरिक्त खर्च,भुगतान प्रक्रिया, मार्गनिर्देशन में दिक्कत जैसे मुद्दों से जूझते रहते हैं। हमारी पहल ‘स्वास जिसका अर्थ है ‘सांस है- के माध्यम से हम पारंपरिक फार्मास्युटिकल पेशकशों से आगे बढऩे का प्रयास करेंगे और लोगों को उनकी स्वास्थ्य देखभाल की जरूरतों के प्रबंधन में एक व्यापक लेकिन सरल स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करेंगे। हमें आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के रूप में  एक अनुभवी और अनुभवी भागीदार के साथ एक आरंभिक प्रयास के रूप में ‘स्वास को शुरू करने की खुशी है। आरंभिक प्रयासों के अलावा, हम अपने स्वयं के स्वास डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करने और कई स्थापित भागीदारों के साथ काम करने का लक्ष्य रखेंगे। ‘गुड हेल्थ कॉन्ट वेट के हमारे ब्रांड वाक्य को ध्यान में रखते हुए, हम स्वास को गुणवत्ता और विश्वसनीयता, उपयोग में आसान और व्यापक सहयोग के आश्वासन के माध्यम से एक वास्तविक रोगियों की जरूरतों को पूरा करने वाले साधन के रूप में देखते हैं जिसके परिणामस्वरूप अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। हमारा मानना है कि स्वास में स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के क्षेत्र में अधिक विस्तार करने की क्षमता है और अंतत: यह हेल्थकेयर इकोसिस्टम को बढ़ावा देता है।

क्लेम से आगे बढ़कर ग्राहकों को सुविधा देना है मकसदः ”आईसीआईसीआई लोम्बार्ड

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक आलोक अग्रवाल ने कहा कि ”आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में, हम अपने ग्राहकों के साथ संबंध स्थापित करने के दौरान लगातार उन्हें अतिरिक्त सेवाएं देने का प्रयास करते हैं, जिससे लगातार हमारे ब्राण्ड वाक्य ‘निभाये वादे का प्रदर्शन होता है। स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों के लिए, इसका मतलब केवल उन्हें सबसे कुशल क्लेम सेटलमेंट अनुभव प्रदान करना नहीं है बल्कि स्वस्थ एवं तंदुरुस्त रहने की उनकी यात्रा में साथ देकर उन्हें आगे बढ़ाना है। ऐसा करने के लिए, हमने ‘आईएलटेककेयर जैसे सुविधाजनक समाधान प्रस्तुत किए हैं, जो व्यापक स्वास्थ्य कल्याण और बीमा आधारित ऐप है, जहां ग्राहकों को संपर्क रहित तरीके के साथ आसानी से कई लाभ प्रदान किये जाते है। हैदराबाद और विशाखापत्तनम के दक्षिण बाजारों से शुरू होने वाली इस अनूठी पहल के लिए डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है। इन स्थानों के ग्राहक हमारे आईएलटेककेयर ऐप के माध्यम से आसानी से डॉक्टर परामर्श, उपचार और फार्मेसी से संबंधित अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे। वहीं स्वास के विशाल नेटवर्क से ग्राहकों को विस्तृत रूप से अच्छी सेवाएं प्राप्त होंगी।