नोएडा और नोएडा एक्सटेंसन की कई सोसायटियों में बत्ती गुल…कई दिन से रात बाहर गुजार रहे लोग

पूरे देश में भयंकर गर्मी पड़ रही है। लोगों के घरों में लगे एसी और कूलर भी बेअसर साबित हो रहे हैं। वहीं इस भयंकर गर्मी के बीच बिजली न होने से उत्तर प्रदेश के नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन की कई सोसायटियों के लोगों का जीना मुहाल हो गया। नौबत यहां तक आ गई है कि लोग रात बाहर खुले आसमान में गुजार रहे हैं।

इस सोसायटी के 6000 लोग बिन बिजली के

नोएडा सेक्टर 120 स्थित प्रतीक लोरियल सोसाइटी (Pratik Loreal Society) में 1500 फ्लैट हैं, जहां करीब 6000 लोग रहते हैं। इस सोसाइटी में पांच दिन पहले ट्रांसफार्मर जलने के कारण से बिजली गायब है। ऐसे में पूरी सोसायटी डीजी के भरोसे है। सोसाइटी वासियों ने आरोप लगाया है कि अधिकारी टालमटोल कर रहे हैं और उनकी मांगों को कोई नहीं सुन रहा है। उनका कहना है कि बिजली न होने के कारण सोसायटी में बुजुर्ग और बच्चे बहुत परेशान हैं। इसके अलावा बीमार लोगों को सबसे अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। लिफ्ट अटकी हुई है।

वेदांतम, इकोविलेज-1 और पंचशील 2 के लोग भी परेशान

ग्रेनो वेस्ट यानी नोएडा एक्सटेंशन में वेदांतम सोसाइटी सहित कई सोसाइटी के लोग बिजली कटने से परेशान हैं। इसमें इकोविलेज 1, पंचशील 2 (Panchsheel 2) भी शामिल हैं। वेदांतम सोसायटी में 500 से अधिक फ्लैट हैं और यहां 2000 से ज्यादा लोग रहते हैं। यहां के निवासियों ने बताया कि बीते तीन दिन से बिजली कटी हुई है। इसकी वजह से निवासियों का जीना दुश्वार हो रहा है। कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से मिले, लेकिन कोई सुनने को तैयार नही है। एक डीजी के सहारे पूरी सोसाइटी हैं। ऐसे मेंं रात में सभी सोसाइटी निवासी अपने अपने घरों से बाहर रात गुजारने के लिए मजबूर हैं।