Mahindra XUV700 : सिर्फ 11.99 लाख रुपये में खरीद सकेंगे दमदार फीचर्स वाली यह एसयूवी,गाड़ी में बैठकर चला सकेंगे घर का एसी

भारत में Mahindra XUV700 की ग्लोबल अनवीलिंग गई। इस दमदार एसयूवी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। Mahindra XUV700 एक हाईटेक एसयूवी है जिसे भारत में बेहतरीन और कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ उतारा गया है। इस दमदार एसयूवी को खरीदने के लिए आपको कम से कम 11.99 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इसे भारत में अक्टूबर तक लॉन्च किया जा सकता है। इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स हैं। यह 7 सीटर के साथ 5 सीटर विकल्प में भी मिलेगी।

ड्राविंग के तीन मोड के साथ सबसे दमंदार इंजन

महिंद्रा XUV700 में सेगमेंट के सबसे शक्तिशाली पेट्रोल और डीजल इंजन लगा है। इसका पेट्रोल मॉडल 2.0 लीटर टर्बो मोटर के साथ जो 200bhp  की ताकत देगा। वहीं डीजल मॉडल में 2.2L mHawk टर्बो यूनिट का इस्तेमाल किया गया है जिसकी क्षमता 185bhp होगी। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। इसमें ड्राइविंग के लिए तीन मोड जीप, जैप और जूम हैं। जिप मोड सिटी ड्राइविंग के लिए है। जबकि जैप मोड एडवेंचर ड्राइविंग का आनंद उठाने के लिए है। जूम मोड ड्राइविंग में ताकत का ऐहसास कराने के लिए है।

गाड़ी में बैठकर घर का एसी चला सकेंगे

Mahindra XUV700 कई मायनों में सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स से लैस है। यह हैंड्सफ्री कमांड इंटीग्रेशन के लिए एलेक्सा वॉयस एआई के साथ आने वाला भारत का पहला वाहन भी होगा। एलेक्सा एआई का की मदद से ड्राइवर या अंदर बैठा व्यक्ति वॉयस कमांड जारी करके घर पर कम्पैटिबल इक्विपमेंट्स जैसे स्मार्ट एसी आदि को नियंत्रित कर सकता है। एलेक्सा एआई का की मदद से ड्राइवर विंडो और सनरूफ को नियंत्रित करने, तापमान को ठीक करने, म्यूजिक ट्रैक बदलने, ट्रैफिक की निगरानी कर सकता है।

ये फीचर्स Mahindra XUV700 को बनाते हैं बेहद खास

Mahindra XUV700 में सबसे खास फीचर्स है एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (एडीएएस)। ड्राइवर को झपकी आने पर यह फीचर्स उसे सतर्क करता है। इसके अलावे भी कई दमदार फीचर्स इसमें हैं। इसका पैनॉरमिक सनरूफ इस सेगमेंट में सबसे बड़ा है और बहुत हद तक यह कन्वर्टेबल का ऐहसास कराता है। Mahindra XUV700 में एंबियंट लाइटिंग, डुअल-जोन ऑटोमैटिक एसी, पावर्ड फ्रंट सीट्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, सोनी 3D साउंड सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, केबिन एयर फिल्टर, क्रूज़ कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं। Mahindra XUV700 में ऑटो बूस्टर हेडलैम्प भी है जो रात में को ड्राइविंग करने के दौरान और ज्यादा सुरक्षित महसूस कराता है।

कंपनी ने बताया सिर्फ इस मॉडल का दाम

कंपनी ने इसके फिलहाल शुरुआती संस्करण एमएक्स, एएक्स3 और एएक्स5 के कीमतों का ऐलान किया है। एमएक्स पेट्रोल मॉडल की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है। जबकि एमएक्स डीजल की कीमत 12.49 लाख रुपये रखी गई है। वहीं एएक्स3 पेट्रोल मॉडल की शुरुआती कीमत 13.99 लाख रुपये और एएक्स5 पेट्रोल मॉडल की शुरुआती कीमत 14.99 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी ने फिलहाल इन्हीं मॉडलों का दाम बताया है और दाम केवल 5सीटर वैरिएंट के हैं। कंपनी ने 6 या 7 सीटर वैरिएंट की कीमतों का अभी खुलासा नहीं किया है। बाजार विशेषज्ञ कंपनी की इस रणनीति पर हैरानी जता रहे हैं।

हुंडई अलकजार और टाटा सफारी से सीधा मुकाबला

Mahindra XUV700 का सीधा मुकाबला हुंडई की एसयूवी अलकजार और टाटा सफारी से होगा। हालांकि, 5सीटर वैरिएंट में यह टाटा हैरियर को भी कड़ी टक्कर देगी। वहीं एमजी मोटर के एमजी हेक्टर और हेक्टर प्लस से भी इसका मुकाबला होगा।