T20 world cup 2024: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

T20 world cup 2024 के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गया है। बुमराह और अर्शदीप सिंह की जोड़ी ने टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। बुमराह ने एक अहम विकेट तो अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट झटके। वहीं कुलदीप यादव ने दो विकेट लेने में सफलता हासिल की।

भारत ने बनाए थे 205 रन

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। भारत ने 205 रन बनाए थे। इसमें रोहित शर्मा ने शानदार 92 रन शामिल हैं। वहीं जवाब मेंं उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 181 रन पर ऑलआउट हो गयी। इस जीत के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया से पिछले साल विश्व कप में हार का बदला भी ले लिया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए अब आगे की राह बेहद कठिन हो गई है।

अब क्या होगा ऑस्ट्रेलिया का

भारत ने सुपर आठ स्टेज में तीनों मैच जीतकर छह अंकों के साथ ग्रुप में टॉप पर है। जबकि ऑस्ट्रेलिया तीन में दो मैच हारने और एक मैच जीतने के बाद दूसरे स्थतान पर है। वहीं अफगानिस्तान की टीम दो मैचों मेंं एक जीत और एक हार के साथ तीसरे नंबर पर है। अब अफगानिस्तान का मुकाबला मंगलवार को बांग्लादेश से होना है। यदि अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो वह सेमीफाइनल में चल जाएगा और ऑस्ट्रेलिया की यहीं से घर वापसी हो जाएगी।