सुपरटेक समेत कई बिल्डरों को नोएडा प्राधिकरण ने चेताया, नहीं मानी बात तो फ्लैट और सेल्स ऑफिस सील कर दिए जाएंगे।

सपरटेक समेत नोएडा के कई बिल्डरों को नोएडा प्राधिकरण ने चेताया है। प्राधिकरण ने कहा कि अगर बिल्डरों ने आदेश नहीं माना तो बिना बिके फ्लैट, सेल्स ऑफिस और क्लब सील कर दिए जाएंगे। बिल्डरों द्वारा अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन गठन (एओए) के बाद भी ब्याज मुक्त मेंटेनेंस सिक्योरिटी चार्ज (आईएफएमएस) फंड नहीं दिए जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक की थी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुपरटेक के ट्वीन टावर तोड़ने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एक टास्क फोर्स का गठन किया है जो प्रदेश में नियमों को ताक पर रखकर अवैध निर्माण करने वाले बिल्डरों और उन्हे आदेश देने वाले प्राधिकरण के अधिकारियों की कुंडली खंगाल रहगा है।

नोएडा के इन बिल्डरों को सीईओ ने दी हिदायत

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ऋतु महेश्वरी ने कहा कि सुपरटेक ,महागुन, प्रतीक, आरजी रेजिडेंसी, एटीएस, सनशाइन और परफेक्ट प्रोपबिल्ड के मामले में बिल्डर-खरीदार मुद्दों और वहां की समस्याओं को लेकर समीक्षा बैठक की गई। उन्होंने बताया कि बैठक में यह जानकारी सामने आई कि कई बिल्डरों ने सोसायटी में एओए का गठन होने के बावजूद अब तक आईएफएमएस फंड की राशि का हस्तांतरण नहीं किया है। कुछ मामलों में सोसायटी में मरम्मत का भी काम नहीं कराया गया है। वहीं कुछ सोसायटी में एसटीपी सुचारू तरीके से काम नहीं कर रहा है। कुछ सोसायटियो में जल, सीवर का बकाया अब तक नहीं दिया गया है।

सीईओ ने कही यह बड़ी बात

 ऋतु महेश्वरी ने बताया कि बिल्डरों को आदेश दिया गया है कि अगर उन्होंने एओए के गठन के बावजूद भी आईएफएमएस फंड नहीं दिया, तो उनके बगैर बिके हुए फ्लैट सील किए जाएंगे।