सनटेक रियल्टी के कारोबार में दोगुना से ज्यादा उछाल, कोरोना संकट में बेच डाले करोड़ो रुपये के फ्लैट

लक्जरी सेगमेंट में अपनी अलग पहचान बना चुकी सनटेक रियल्टी लिमिटेड ने वित्त-वर्ष 22 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के लिए अपने ताजा परिचालन परिणामों की घोषणा की है। कोरोना सकंट की इस अवधि में भी कंपनी के कारोबार में जोरदार उछाल आया है। इस अवधि में जहां देश में तैयार फ्लैट और कमर्शियल स्पेस के ग्राहक नहीं मिल रहे उस दौरान कंपनी ने प्री-सेल्स में 176 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

बनने के पहले ही खरीदारों की कतार

कंपनी ने अपना परिणाम जारी कहते हुए कहा कि वित्त-वर्ष 22 की पहली तिमाही में साल-दर-साल के आधार पर 74% की वृद्धि के साथ प्री-सेल्स 176 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। जबकि वित्त-वर्ष 22 की पहली तिमाही में साल-दर-साल के आधार पर 165% की वृद्धि के साथ कलेक्शन 172 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। इसके अलावा वित्त-वर्ष 22 की पहली तिमाही में प्री-सेल्स के संदर्भ में कलेक्शन की क्षमता 98% हो गई, जो वित्त-वर्ष 21 की पहली तिमाही में 64% थी।

बाजार में बड़ी हिस्सेदारी पर कंपनी की नजर

सनटेक रियल्टी लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री कमल खेतान ने वित्त-वर्ष 22 की पहली तिमाही के दौरान कारोबार के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए कहा: “पिछली तिमाही में, हमने परिचालन में सशक्त प्रदर्शन की अपनी गति को बरकरार रखा। कलेक्शन की उच्च क्षमता के साथ-साथ प्री-सेल्स और कलेक्शन में जबरदस्त वृद्धि देखी गई। उद्योग जगत में समेकन से संगठित डेवलपर्स के लिए कारोबार में हिस्सेदारी में बढ़ोतरी हो रही है, और सनटेक इस प्रवृत्ति के सबसे बड़े लाभार्थियों में से एक होगा। आने वाले दिनों में, हम अपनी ब्रांड फ्रैंचाइज़ी और प्रबंधन में विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए विकास की नई संभावनाओं का पता लगाने और इस तरह समग्र बाजार में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने की उम्मीद करते हैं।

कंपनी ने बनाई है आक्रामक रणनीति

कमल खेतान ने कहा कि हम जिन क्षेत्रों में अपने कारोबार का संचालन करते हैं, वहां के माइक्रो-मार्केट तथा हाउसिंग सेगमेंट में सबसे प्रमुख डेवलपर के मुकाम तक पहुंचना ही हमारे परिचालन के सशक्त प्रदर्शन की कुंजी है। इसके अलावा, सेल्स एवं मार्केटिंग की अपनी जबरदस्त क्षमताओं तथा घरेलू स्तर पर निर्माण कार्य की बेहतरीन काबिलियत पर विशेष ध्यान देना, वास्तव में आने वाले दिनों में हमें प्री-सेल्स और कलेक्शन की इस मजबूत प्रवृत्ति को बरकरार रखने में सक्षम बनाएगा।

सस्ते घर में लक्जरी का ऐहसास

सनटेक रियल्टी अपने लक्जरी प्रोजेक्ट के लिए जानी जाती है। लेकिन उसने अब सस्ते घरों के सेगमेंट भी कदम रखा है। हालांकि, सनटेक के लिए सस्ता का मतलब क्वालिटी से समझौता नहीं है बल्कि क्वालिटी को कायम रखते हुए खरीदारों को इस उद्योग से बेहतर सुविधाएं देना है जिसके लिए वह जानी जाती है।