सिग्निया ने मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक के साथ मिलकर इंटरएक्टिव कॉन्सेप्ट स्टोर ‘ब्रिलियंट साउंड गैलेक्सी का शुभारंभ किया

 हियरिंग एड उद्योग में अग्रणी सिग्निया ने गुरुग्राम  में ‘ब्रिलियंट साउंड गैलेक्सी (बीएसजी)’ के लॉन्च की घोषणा की, जो अपनी तरह का पहला स्टोर है, जहां उपभोक्ता सुनने के पहलुओं को स्वयं खोज सकते हैं, अपनी सुनने की क्षमता को सेल्फ-स्क्रीन कर सकते हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यू.एच.ओ.) के अनुमानों के अनुसार, तकरीबन 63 मिलियन भारतीय बहरेपन की समस्या से गंभीर रूप से पीड़ित हैं, और इस प्रकार भारत की कुल आबादी में इस समस्या का अनुमानित प्रसार 6.3% है।

ब्रिलियंट साउंड गैलेक्सी आधुनिक समय के हियरिंग केयर सेवाओं वाले केंद्र हैं, जो सुनने से संबंधित सभी समस्याओं के लिए व्यापक एवं सबसे बेहतर गुणवत्ता वाले समाधान उपलब्ध कराते हैं। बीएसजी एक पूरी तरह से नई इंटरैक्टिव अवधारणा है जिसमें सुनने की समस्या से पीड़ित बच्चों, वयस्कों और बुजुर्ग को पेशेवर हियरिंग केयर सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए हर तरह की आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा।

” भारत में सुनने की समस्याओं से पीड़ित लोगों की सबसे बड़ी आबादी है। हमारे देश में अभी भी स्वास्थ्य सेवा सुनने के लिए बुनियादी सुविधाओं का अभाव है और यह लोगों के लिए सुलभ नहीं है। हमने लोगों में जागरुकता फैलाकर, इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित कर और बेहतरीन तकनीक और इनोवेशन की मदद से इस समस्या का समाधान कर इसे सभी तक पहुंचाने का संकल्प लिया है, ताकि मूलभूत सुविधाओं की कमी को दूर किया जा सके. बीएसजी के लॉन्च के साथ, हमारा लक्ष्य एक युवा और समावेशी अनुभव प्रदान करना है जो हियरिंग ऐड्स का उपयोग करने वाले लोगों को सबसे कारगर समाधान उपलब्ध कराने के अपने मिशन पर आगे बढ़ रहा है। यहाँ इससे संबंधित अत्याधुनिक उपकरण मौजूद हैं, जो आधुनिक डायग्नोस्टिक परीक्षण और वर्तमान में उपलब्ध उपचार के विभिन्न विकल्पों को सभी के लिए सुलभ बनाते हैं। ” श्री अविनाश पवार, सीईओ और प्रबंध निदेशक, सिवंतोस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा।

गुरुग्राम में ब्रिलियंट साउंड गैलेक्सी का संचालन मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक द्वारा किया जाएगा, जो उत्तर भारत में 25 क्लीनिकों के नेटवर्क और 40+ ऑडियोलॉजिस्ट की पेशेवर टीम के साथ हियरिंग केयर उद्योग में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है। इस अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए, मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक के निदेशक श्रीमती मीनाक्षी वढेरा और श्री संजीव वढेरा ने कहा, “की शुरुआत के पीछे का विचार यह था कि, गुड़गांव में विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित हियरिंग केयर डिलीवरी सिस्टम की स्थापना की जा सके तथा बधिर लोगों के लिए सेवाओं की उपलब्धता एवं इसके वितरण के स्तर को बेहतर बनाया जा सके। जिससे में श्रवण बाधितों के लिए दी जाने वाली सेवाओं के स्तर में सुधार हो सके। मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक सुविधाओं और विभिन्न रोगियों के लिए पेशेवर सहायता के साथ एक पूरी तरह से सुसज्जित केंद्र है।