थाईलैंड के चाइल्ड केयर सेंटर में गोलीबारी, 35 की मौत,24 बच्चे भी शामिल

थाईलैंड में एक चाइल्ड केयर सेंटर में गुरुवार को एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें 35 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 24 बच्चे और 11 वयस्क हैं। घटना देश के उत्तरी प्रांत के नॉन्गबुआ लम्फू की है। रिपोर्ट के मुताबिक घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर ने अपनी पत्नी और बच्चे की हत्या करने के बाद खुद की भी जान ले ली।

पुलिस मेजर जनरल अचयों क्रैथॉन्ग ने बताया कि एक बंदूकधारी ने नोंग बुआ लाम्फू शहर स्थित इस केंद्र में दोपहर में गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में करीब 30 लोग मारे गए। हमलावर ने गोलीबारी करने के बाद खुद की भी जान ले ली। क्षेत्रीय जनसंपर्क कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि 26 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 24 बच्चे, दो शिक्षक और एक पुलिस अधिकारी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर ने हमले में चाकू का भी इस्तेमाल किया। हमला करने के बाद वह मौके से फरार हो गया था।

हमले के बाद घर जाकर पत्नी-बच्चे को मार डाला

रिपोर्ट के अनुसार हमला करने के बाद हमलवार अपने घर गया और वहां उसने अपने पत्नी व बच्चे की हत्या करने के बाद खुद की भी जान ले ली। थाईलैंड के प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता अनुचा बुरापचैसरी ने कहा कि गोलीबारी की घटना में मरने वालों की संख्या कम से कम 35 लोगों की है।

पूर्व पुलिस अधिकारी ने घटना को अंजाम दिया

मीडिया रिपोर्ट में हमलावर की पहचान 34 वर्षीय पन्या खमरब के रूप में हुई है। वहीं, नॉन्गबुआ लम्फू प्रांत के पुलिस कर्नल जक्कापत विजयत्रैथय ने बताया कि पन्या को पिछले साल नशीली दवाओं के इस्तेमाल के लिए बल से बर्खास्त कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि पन्या खमरब पुलिस अधिकारी था।