केरल के लॉटरी विजेता के पीछे पड़े लोग, अपने बच्चे से मिलना भी हुआ मुश्किल

केरल में 25 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतकर रातोंरात अमीर बने ऑटोरिक्शा चालक अनूप के लिए अलादीन का यह चिराग अब गले की फांस बन गया है। केरल में तिरुवनंतपुरम के रहने वाले अनूप ने 18 सितंबर को 25 करोड़ रुपये की ओणम बंपर लॉटरी जीती थी। अनूप को कर कटौती के बाद संभवत करीब 15 करोड़ रुपये मिलेंगे।

घर छोड़ने पर मजबूर

अनूप ने हाल में फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड कर कहा कि उन्हें अपना घर छोड़ना पड़ा है क्योंकि दूरदराज के इलाकों से भी लोग उनसे वित्तीय मदद मांगने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग उनके पीछे पड़ गए हैं जबकि वे उन्हें बता चुके हैं कि उन्हें अभी लॉटरी की रकम नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें लॉटरी के बारे में पता चला था तो वह बहुत खुश थे लेकिन अब हालात बदल गए हैं और वह अपने घर में भी नहीं रह पा रहे हैं। इससे पहले उनकी मलेशिया जाकर रसोइए के तौर पर काम करने की योजना थी।

पड़ोसी भी परेशान

वीडियो में परेशान अनूप को यह कहते हुए सुना गया, मुझे घर बदलते रहना होगा। मैं अपने रिश्तेदार के घर गया था और वहां ठहरा था लेकिन किसी तरह लोगों ने वह जगह भी ढूंढ निकाली और वहां आ गए। अब मैं अपने घर आ गया हूं क्योंकि मेरे बच्चे की तबीयत ठीक नहीं है। मैं अपने बच्चे को अस्पताल नहीं ले जा सकता हूं क्योंकि लोग आकर मुझसे मदद मांग रहे हैं। मुझे कोई पैसा भी नहीं मिला है। अनूप ने कहा कि उनके पड़ोसी भी अब परेशान हो गए हैं क्योंकि मदद मांगने के लिए विभिन्न स्थानों से आ रहे लोग आसपास के मकानों या इलाकों के पास घूम रहे हैं।