एयू एसएफबी ने अपने एक करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को दी नई सुविधा, अब निवा बूपा के स्वास्थ्य बीमा उत्पादों की रेंज का उठा सकते हैं फायदा

देश के सबसे बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी) ने अपने ग्राहकों को स्वास्थ्य बीमा उत्पाद मुहैया कराने के लिए आज निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (निवा बूपा) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (जो की एयू एसएफबी के साथ विलय हो गया है) के साथ निवा बूपा के मौजूदा संबंधों को आगे बढ़ाते हुए यह साझेदारी एक नया व्यावसायिक प्रस्ताव पेश करती है, जो बैंक की ओर से ग्राहकों को पेश किए जाने वाले ऑफरों को और बेहतर बनाता है।

उत्पादों को किफायती बनाना है मकसद

इस साझेदारी के जरिये एयू एसएफबी के नए और मौजूदा ग्राहकों (इनमें फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की पूर्व शाखाओं के ग्राहक भी शामिल हैं) को अब भारत में 2,414 टचपॉइंट पर निवा बूपा के खुदरा और समूह स्वास्थ्य बीमा उत्पादों की व्यापक रेंज तक पहुंच का लाभ मिलेगा। इन उत्पादों में स्वास्थ्य, व्यक्तिगत दुर्घटना और गंभीर बीमारी से संबंधित बीमा योजनाएं शामिल हैं। एयू एसएफबी के लिए इस साझेदारी का मकसद प्रौद्योगिकी और सेवा मॉड्यूल के जरिये उत्पादों को किफायती और पारदर्शी मूल्य प्रस्ताव बनाने में सक्षम करना है।

दोनों कंपनियों के ग्राहकों को मिलेगा लाभ

22 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों में मौजूद निवा बूपा की 210 शाखाओं के नेटवर्क और देशभर में एयू एसएफबी की वितरण पहुंच का लाभ उठाते हुए दोनों संस्थाएं व्यक्तिगत और कस्टमर फर्स्ट स्वास्थ्य बीमा सॉल्यूशंस प्रदान करने में सहयोग करेंगी।

जानिए किसने कहा, ग्राहक हमारे लिए सबसे पहले

इस साझेदारी पर एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के कार्यकारी निदेशक और डिप्टी सीईओ श्री उत्तम टिबरेवाल ने कहा, “एयू एसएफबी में ग्राहक हमारे लिए सबसे पहले हैं। ग्राहकों को लचीलेपन के साथ विकल्प मुहैया कराना और उनके अनुरूप समाधान पेश कर उन्हें सशक्त बनाने के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता है। ये उनकी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के साथ उन्हें उनके लक्ष्य हासिल करने में मदद करते हैं। निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड के साथ साझेदारी कर हम एम्बेडेड और व्यक्तिगत स्वास्थ्य बीमा समाधानों के जरिये अपने ब्रांच बैंकिंग प्रस्ताव को मजबूत करेंगे। यह हमारे मूल्यवान ग्राहकों को बेहतर समाधान मुहैया कराने में मदद करेगा। एयू एसएफबी में, हम अपने ग्राहकों के लिए एक एकीकृत स्वास्थ्य इकोसिस्टम का निर्माण कर रहे हैं ताकि वे विभिन्न लाभ और सेवाओं के साथ तेजी से क्लेम प्राप्त कर सकें।”

अगले 23 साल में सबके पास हो बीमा

निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री कृष्णन रामचंद्रन ने कहा, “2047 तक सभी को बीमा मुहैया कराने के सपने को साकार करने के लिए हमें वितरण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। साथ ही, यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम देश के हर व्यक्ति तक पहुंचें। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ हमारी साझेदारी हमें अपनी वितरण पहुंच का विस्तार करने और उनके ग्राहक आधार को व्यापक स्वास्थ्य बीमा समाधान प्रदान करने में मदद करेगी।”