Greater Noida:  कभी भी आपके यहां बंद हो सकता है पानी, सुपरटेक समेत ग्रेटर नोएडा में 22 बिल्डरों को 63.41 करोड़ रुपये के पानी बिल भुगतान का नोटिस

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में आए दिन बिजली कटौती के बाद अब पानी (water) की भी किल्लत हो सकती है। दरअसल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने सुपरटेक (supertech) समेत 22 बिल्डरों (builder) एवं ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के खिलाफ 63.41 करोड़ रुपये का पानी का बिल (water bill) लंबे समय से जमा नहीं करने की वजह से वसूली पत्र (आरसी) जारी कर दिया गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने आरसी जारी करने की जानकारी देते हुए बताया कि सभी उपभोक्ताओं को समय से पानी का बिल का भुगतान कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बकाया बिल जमा न करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह ने बताया कि लंबे समय से पानी के बिल का भुगतान नहीं कर रहे बिल्डरों से पैसा वसूलने के लिए राजस्व विभाग को सभी आरसी उपलब्ध करा दी गई हैं।         

इन बिल्डरों पर बकाया है बिल

प्राधिकरण के मुताबिक पानी का बिल जमा नहीं करने वाले बिल्डर में गौड़ संस प्रमोटर्स, सुपरटेक लिमिटेड, यूनिटेक रिलायबल प्रोजेक्ट्स, पा‌र्श्वनाथ डेवलपर्स, पूर्वांचल कंस्ट्रक्शन, लॉ रेजिडेंसिया डेवलपर्स के अलावा भी कई ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी शामिल हैं।

कई बार नोटिस के बाद भी नहीं किया बिल

 ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में पानी के करीब 40 हजार कनेक्शन हैं। इनमें से अधिकतर उपभोक्ताओं पर पानी का बिल बाकी है। बिल जमा करने के लिए प्राधिकरण ने कई बार नोटिस जारी किया लेकिन बकायेदारों पर कोई असर नहीं पड़ा। इसे देखते हुए प्राधिकरण ने बकाया वसूलने को कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। सबसे पहले बिल्डरों एवं ग्रुप हाउसिंग सोसायटी से इसकी शुरुआत की गयी है।