Mitsubishi XForce: टोयोटा फॉर्च्यूनर को दिन में तारे दिखाने आ गई मित्सुबिशी की यह शानदार एसयूवी

जापानी कंपनी Mitsubishi मोटर्स की पजेरो का एक समय भारतीय एसयूवी मार्केट मेंं दबदबा रहा है और यह ग्राहकों के दिलों पर राज करती थी। एक बार फिर कंपनी ने कमर कस ली है और Mitsubishi XForce नाम से दमदार एसयूवी पेश करने जा रही है जिसका सीधा मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा। सेफ्टी, परफॉर्मेंस और रोड परजेंस के मामले में यह कई कदम आगे होगी।

मित्सुबिशी मोटर्स फिलीपींस कॉर्पोरेशन (एमएमपीसी) ने कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में “गेम-चेंजर” एक्सफोर्स का अनावरण किया है। पिछले दिनों एसएम ऑरा में एक भव्य समारोह मेंं इसे प्रदर्शित किया था। यह दो वेरिएंट, जीएलएस सीवीटी और जीटी सीवीटी में आएगी।

ड्राइव मोड दिल खुश कर देगा

mitsubishi xforce features: मित्सुबिशी की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की खासियत इसके 4 ड्राइव मोड हैं: नॉर्मल, ग्रेवल, मड और वेट जिन्हें एक साधारण एडजस्टमेंट बटन से टॉगल किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि वेट ड्राइव मोड “विशेष रूप से दक्षिण पूर्व एशियाई सड़कों और मौसम के लिए विकसित किया गया है।” XForce में 193 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी है जो “बढ़ी हुई स्थिरता के साथ सड़क बाधाओं को आसानी से साफ़ कर सकता है।”

सड़क पर एक नजर हर कोई देखना चाहेगा

mitsubishi xforce exterior लुक के लिए, नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में मित्सुबिशी सिग्नेचर डायनामिक शील्ड कॉन्सेप्ट है, जिसे “सड़क पर ध्यान आकर्षित करने की गारंटी वाली शैली और शक्ति का एक आकर्षक मिश्रण” के रूप में वर्णित किया गया है। इसमें स्लिटेड एक्सेंट के साथ एक विशिष्ट टी-आकार एलईडी हेड लैंप भी है। XForce में 18-इंच के अलॉय व्हील भी हैं जो स्थिरता और हैंडलिंग में सुधार करते हैं। इस बीच, हैंड्स फ्री फ़ंक्शन वाला पावर टेलगेट भी एक अच्छा स्पर्श है जिसे सुविधाजनक किकिंग मोशन द्वारा सक्रिय किया जा सकता है।

बड़ा और आरामदायक केबिन

mitsubishi xforce interior: अंदर, विशाल केबिन में 8-साइड एडजस्टेबल के साथ पीछे की सीटें शामिल हैं जो हीटगार्ड के साथ सिंथेटिक चमड़े की सीटों से लैस हैं जो जीटी संस्करण में उपलब्ध हैं। XForce की मुख्य इकाई में एक इंटरफ़ेस वाला 12.3 इंच का बड़ा डिस्प्ले है जो अधिक उपयोगी ड्राइविंग जानकारी प्रदान करने के लिए विभिन्न विजेट से लैस है।

बेजोड़ सेफ्टी फीचर्स

mitsubishi xforce safety features: मित्सुबिशी ने फॉरवर्ड कोलिजन मिटिगेशन (एफसीएम) प्रणाली के साथ सुरक्षा को भी महत्व दिया है, जो आगे वाहन से दूरी के कारण संभावित टक्कर का पता चलने पर स्वचालित रूप से ब्रेक लगा देता है। जीटी संस्करण के लिए, एक रियर-क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और एक ब्लाइंड स्पॉट चेतावनी प्रणाली है। XForce की विशेषताओं में डायनामिक साउंड यामाहा प्रीमियम का 8-स्पीकर सिस्टम शामिल है। हालांकि, इसे भारत मेंं कब लॉन्च किया जाएगा इसे लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन टोयोटा फॉर्च्यूनर के लिए खतरे की घंटी बज गई है और उसे दिन में तारे दिखा सकती है।