मिशलिन ने भारत में नए टायर, आपकी गाड़ी का 15 फीसदी बढ़ जाएगा माइलेज, जानिए और क्या है खास

टायर बाजार में ग्राहकों को लुभाने की जंग और तेज हो गई है। इस कड़ी में मिशलिन ने भारत में फ्युल की सबसे ज्‍यादा बचत करने वाले कॉमर्शियल व्‍हीकल टायर : मिशलिन X मल्टी एनर्जी Z+ लॉन्च किए हैं। कंपनी का दावा है कि यह टायर 15 फीसदी तेल की खपत कम कर सकते हैं। यानी आपकी गाड़ी का माइलेज 15 फीसदी तक बढ़ सकता है।

तीन लाख रुपये की बचत कराने वाला टायर

कंपनी का दावा है कि यह टायर फ्युल में 15 प्रतिशत की बचत करते हैं, जिससे फ्लीट ऑपरेटर्स 3 लाख रुपये तक की बचत करने में सक्षम होते हैं। पारंपरिक ट्यूब टायर की तुलना में यह टायर 20 फीसदी ज्यादा चलते हैं। मिशलिन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर श्री शांतनु देशपांडे ने कहा, “2020 में मिशलिन X मल्टी एनर्जी Z रेंज के सफल लॉन्‍च के बाद, हम अपने भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अगली पीढ़ी के मिशलिन X मल्टी एनर्जी Z+ की नई रेंज लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं। मिशलिन X मल्टी एनर्जी Z+ टायर लॉजिस्टिक्‍स में आने वाली ईंधन की ऊंची कीमतों की मुख्य समस्या को दूर करते हैं। ईंधन की कीमतें वाहनों के मालिकों के ट्रकों के संचालन पर आने वाले खर्च में 60 फीसदी का योगदान देती हैं। यह टायर ईंधन की बचत करते हैं और गाडि़यों के मालिकों की कुल लागत में कटौती करते हैं।’’

कंपनी ने इन बातों का रखा है ध्यान

मिशलिन X मल्टी एनर्जी Z+ टायर टेक्‍नोलॉजी में महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है। इनमें इंडस्ट्री में सबसे कम रोलिंग रेजिस्‍टेंस दिया गया है जोकि फ्युल में 15 फीसदी* तक की बचत प्रदान करता है। इस ट्यूबलेस ट्रक टायर का आकार 295/80आर22.5 है और यह बेहद प्रशंसित मिशलिन X मल्टी एनर्जी Z का अपग्रेडेड वर्जन है। इन्‍हें CO2 उत्‍सर्जन को 8 टन** तक कम करने में मदद के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी द्वारा ईंधन खपत और बचत के के आंकड़े 14W वाहन पर प्रतियोगी टीटी टायरों की तुलना में आंतरिक सिम्युलेशन टेस्ट डेटा पर आधारित है जिसमें हर महीने 8000 किमी तक चलने वाले 14W ट्रक के लिए सालाना Co2 उत्सर्जन में बचत भी शामिल है।