मर्सीडीज ने एसयूवी मेबैक जीएसएल 600 4मैटिक उतारी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

जर्मनी की लक्जरी ऑटो कंपनी मर्सीडीज बेंज ने भारत में अपनी अल्ट्रा-लक्जरी एसयूवी मर्सीडीज मेबैक जीएलएस 600 4मैटिक’ को बाजार में उतार दिया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.43 करोड़ रुपये है।

मर्सीडीज बेंज इंडिया ने एक बयान में कहा कि मेबैक जीएलएस 600 फोर-मैटिक कंपनी की अल्ट्रा-लक्जरी मर्सीडीज मेबैक’ रेंज की पहली पेशकश है। आपको बता दें कि मर्सीडीज मेबैक एस-क्लास के बाद यह भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला एकमात्र दूसरा मेबैक मॉडल है।

बाजार में आने के पहले ही पूरे साल की हो गई बिक्री

कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा कि भारत में एक एसयूवी के साथ लक्जरी मोटरिंग की कल्पना मर्सीडीज मेबैक जीएलएस 600 4मैटिक की शुरुआत के साथ की गई है। इस मौके पर कंपनी ने यह जानकारी भी दी कि भारत में इसको आधिकारिक तौर पर पेशकश किए जाने से पहले ही वर्ष 2021 के लिए देश में 50 इकाइयों का पूरा कोटा बिक गया। इसकी डिलीवरी अगले कुछ हफ्तों में शुरू हो जाएगी।

भारत में इसे लेकर गजब का आकर्षण

कंपनी ने कहा कि हमने कार में ग्राहकों की भारी रुचि देखी। कंपनी ने भारत में पिछले कुछ वर्षों में एस मेबैक की 500 से अधिक इकाइयां बेची हैं। इसलिए, मेबैक रेंज के लिए एक मजबूत आकर्षण का सबूत है। कंपनी ने कहा कि अगली बुकिंग की डिलीवरी अगले साल यानी वर्ष 2022 की पहली तिमाही में शुरू होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *