विवाहिता लापता होने के तीन साल बाद प्रेमी संग मिली, दर्ज था हत्या और अपहरण का मुकदमा

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है। जिले की पुलिस ने करीब तीन साल से लापता एक विवाहित महिला को लखनऊ से उसके प्रेमी के पास से बरामद किया है। इस महिला की हत्या और अपहरण को लेकर दो अलग-अलग केस उसके मायके और ससुराल पक्ष की तरफ से दर्ज कराए गए थे।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जायसवाल ने बताया कि 17 नवंबर 2017 को थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के ददुआ बाजार निवासी विनय कुमार की शादी नवाबगंज थाना क्षेत्र के सेमरा शेखपुर निवासी कविता (23) से हुई थी तथा पांच मई 2021 को कविता अचानक ससुराल से लापता हो गई।

ससुराल पक्ष पर लगा ता हत्या का आरोप

एसपी ने बताया कि मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाना कोतवाली नगर में उसके पति, देवर, सास, ननद समेत पांच लोगों के खिलाफ अभियोग दर्ज कराया था। उनके मुताबिक, पुलिस के काफी तलाश करने के बावजूद कविता का कहीं पता नहीं चल सका। एसपी ने बताया कि इस बीच मुकदमे में आरोपी बनाए गए पति विनय कुमार ने भी 20 दिसंबर 2022 को कविता के भाई अखिलेश समेत छह लोगों के खिलाफ अपनी पत्नी कविता का अपहरण कर बंधक बनाए जाने का केस दर्ज कराया।

कोर्ट ने दिया दखल तो जांच में आई तेजी

एसपी ने बताया कि दोनों अभियोगों में विवेचना चलती रही मगर न तो कविता का पता चला और न ही मुकदमा किसी निष्कर्ष पर पहुंचा। एसपी के मुताबिक, दोनों पक्ष उच्च न्यायालय पहुंच गए और अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए पुलिस से अब तक की गई कार्रवाई का विवरण तलब कर लिया।

एसओजी ने किया बरामद

एसपी ने बताया कि इसके बाद सक्रिय हुए ‘स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप’ (एसओजी) व नगर कोतवाली पुलिस ने कविता को लखनऊ के डालीगंज मोहल्ले में स्थित उसके प्रेमी सत्य नारायण गुप्ता के आवास से बरामद कर लिया।एसपी ने बताया कि सत्य नारायण की गोंडा के दुर्जनपुर बाजार में दुकान थी तथा कविता के घर उसका आना-जाना था और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने के बाद वह सत्य नारायण के साथ चली गई।