ममता बनर्जी ने भाजपा को बंगाल में दिया बड़ा झटका, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल

पश्चिम बंगाल में भाजपा में सबकुछ ठीक ठाक नहीं है। भाजपा सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो शनिवार को ममता बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने के कुछ देर बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वह ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले दल का हिस्सा बनकर बेहद उत्साहित हैं और पश्चिम बंगाल के विकास के लिये कड़ी मेहनत करेंगे।

राजनीति छोड़ने की कही थी बात

सुप्रियो ने कहा किजब मैंने दो महीने पहले कहा था कि मैं राजनीति छोड़ना चाहता हूं तो मैं इसे लेकर गंभीर था। यह नया अवसर मिलने के बाद, हालांकि मैंने अपना विचार बदलने का फैसला किया। मैं टीएमसी में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं पश्चिम बंगाल के विकास के लिए काम करूंगा। उन्होंने यह भी कही  “मैं राज्य के लिये काम करने का अवसर देने के लिये टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शुक्रगुजार हूं।”

लोकसभा से देंगे इस्तीफा

सुप्रियो ने कुछ माह पहले भाजपा सांसद के रूप में लोकसभा से इस्तीफा देने का फैसला किया था। लेकिन उसके बाद शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें मना लिया था। अब सुप्रियो ने कहा है कि मैं नियमों का पालन करूंगा। उन्होंने कहा कि जब मैं तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गया हूं तो आसनसोल सीट पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं है। सुप्रियो ने कहा कि वह सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति के साथ टीएमसी कड़ी टक्कर दी थी। इस चुनाव में ममता बनर्जी अपनी परंपरागत सीट सिंगूर से हार गईं थीं।