नोएडा-गाजियाबाद में नहीं रुक रही एसी फटने की घटनाएं, अब इस सोसायटी फिर एसी फटने से लगी आग, मचा हड़कंप

नोएडा-गाजियाबाद में एसी फटने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। आपकी छोटी सी चूक लाखों के नुकसान के साथ जान के लिए जोखिम बन सकती है। नोएडा ओर गाजियाबाद से एसी फटने की घटना सामने आने के बाद एक बार फिर नोएडा से एसी फटने से आग लगने की घटना सामने आई है। ताजा मामला सामने आया है नोएडा के सेक्टर-119 एल्डिको आमंत्रण सोसायटी (Eldeco Invitation Society) से जहां, रात में 17वीं मंजिल पर एक फ्लैट में आग लग गई। शॉर्ट सर्किट से स्प्लिट एयर कंडीशनर ( AC) के आउटडोर यूनिट (Outdoor Unit) में ब्लास्ट हो गया जिससे आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की एक टीम पहुंची जिसने आग पर काबू पाया।

गाजियाबाद की इस सोसायटी में भी लगी थी आग

जानकारी के मुताबिक यह आग गाजियाबाद के पॉश इलाके वसुंधरा के सेक्टर-1 स्थित कुंज विहार सोसायटी (Kunj Vihar Society) के फ्लैट नंबर 1009 के पहली मंजिल पर AC फटने की वजह से लगी। इससे पहले गाजियाबाद के ही इंदिरापुरम इलाके में तीन मंजिला बिल्डिंग में एसी फटने से भीषण आग लग गई थी। यहां एसी फटने से इतना तेज धमाका हुआ था कि पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया था और लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए थे। दमकल की गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।

नोएडा की इस सोसायटी में भी फटा था एसी

गाजियाबाद से पहले AC फटने की घटना नोएडा के सेक्टर-100 स्थित लोट्स बुलवॉर्ड सोसायटी में भी हुई थी। इस आग ने विकराल रूप ले लिया था और दूसरे फ्लैट्स को अपनी चपेट में ले लिया था। इस घटना से सोसायटी में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। मौके पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया था।