Noida की कई सोसायटियों में 5 से 6 घंटे बिजली रह रही गुल..लोगों ने जमकर काटा बवाल

राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय भयंकर गर्मी पड़ रही है। वहीं इस भयंकर गर्मी में बिजली कटौती लोगों की परेशानी और अधिक बढ़ा रही है। यहां तक नो पावर कट जोन मेंं जमकर बिजली काटी जा रही है। इस भयंकर गर्मी में भी दिल्ली से सटे नोएडा (Delhi NCR) के 20 से अधिक सेक्टरों में लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। इसके चलते सेक्टर 56 के लोगों ने आरडब्ल्यूए टीम (RWA Team) के साथ सेक्टर-11 स्थित एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है।

भयंकर गर्मीं में कई बार काटी जा बिजली

सेक्टर 73 महादेव अपार्टमेंट में लोगों को 4 से 6 घंटे तक बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। इस मामले में सोसायटी निवासी आनंद सिंह ने जानकारी दी कि शिकायत करने के बाद भी अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। सेक्टर 122 निवासी अखिल शर्मा ने बताया कि गर्मी के तापमान के साथ ही बिजली कटौती बढ़ती जा रही है। इससे घर में रहना मुश्किल हो गया है। वहगीं सेक्टर 45 सदरपुर कॉलोनी निवासी आकाश आनंद ने कहा कि दिन में पांच से छह बार बिजली कटौती हो रही है। इसकी वजह से बच्चों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

कमाई में आगे, बिजली सप्लाई में पीछे

नोएडा का बिजली निगम कमाई के मामले में प्रदेश में अव्वल है। वहीं, शहर को नो-ट्रिपिंग जोन (No-tripping zones) और नो-पावर कट जोन का भी दर्जा मिला है। इसके बावजूद इस भयंकर गर्मी मेंं भी बिजली काटी जा रीहरै।