हिमाचल के किन्नौर में आफत बनकर टूटे पहाड़, 9 पर्यटकों की हुई मौत, कई घायल

हिमाचल प्रदेश (Himachal) के किन्नौर (Kinnaur ) में रविवार को पहाड़ों से मौत बरसी। आफत बनकर टूटे पत्थरों ने 9 पर्यटकों की जान ले ली। जबकि कई घायल हो गए। यहां के सांगला चितकुल रोड (Sangla-Chitkul Road)  पर भूस्खलन (Landslide)  के बाद पुल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। यह हादसा कितना ब़ा और गंभीर था इसका अंदाजा इसके वीडियो से साफ देखा जा सकता है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस हादसे में बाप्सा  नदी पर बना पुल चट्टान गिरने से टूट गया।

जयपुर-दिल्ली के पर्यटकों की मौत

जानकारी के अनुसार, यह घटना किन्‍नौर जिले में बटेसरी के गुंसा के पास हुई। यहां सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की कारें भूस्‍खलन की चपेट में आ गईं। फिलहाल, 9 लोगों की मौत और ती लोगों के घायल होने की खबर है । मरने वालों में दिल्‍ली का एक व्यक्ति है जबकि अधिकांश मृतक जयपुर के बताए जा रहे हैं। मरने वालों में एक डॉ दीपा शर्मा भी थीं। दीपा महज 34 साल की थीं और हिमाचल की अपनी यात्रा को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रही थीं। अपनी मौत से महज कुछ मिनट पहले उन्‍होंने अपना एक फोटो भी ट्वीट किया था।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके कहा, ‘मैंने किन्‍नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्‍हें उचित दिशानिर्देश दिए। प्रशासन घटनास्‍थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है।