Hyundai ने VENUE  का नया संस्करण उतारा, फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान, सिर्फ इतनी है कीमत

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड Hyundai Motor India Limited (HMIL) ने घरेलू बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (suv)  ‘वेन्यू’ का नया संस्करण पेश किया है। दिल्ली समेत देशभर में इसकी शुरुआती शोरूम कीमत 7.53 लाख रुपये है। वेन्यू का सीधा मुकाबला इस श्रेणी में मारुति सुजुकी की ब्रेजा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) , टाटा मोटर्स की नेक्सन (Tata Motors Nexon) और किआ की सोनेट (Kia Sonet) से है।

डीजल मॉडल की कितनी है कीमत

कंपनी के अनुसार, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाले मॉडल की कीमत 7.53 लाख रुपये से शुरू है। जबकि एक लीटर टर्बो पेट्रोल मॉडल की शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये है। वहीं वेन्यू के डीजल मॉडल की शुरुआती कीमत भी 9.99 लाख रुपये है।

दूसरे स्थान को लेकर कंपनी ने कह दी यह बड़ी बात

भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई को इस मुकाम पर बने रहने को लेकर भरोसा है। कंपनी का मानना है कि बाजार में उसका प्रदर्शन पिछले दो दशक की तरह ही बढ़िया रहेगा। भारतीय यात्री वाहन बाजार  में दूसरे स्थान के लिए हुंडई को टाटा मोटर्स से कड़ी टक्कर मिल रही है। हालांकि हुंडई को नए उत्पादों और नई टेक्नोलॉजी के दम पर बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति बने रहने का पूरा भरोसा है।

एक-दो माह की बिक्री मानक नहीं

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के निदेशक (बिक्री, विपणन, सेवा) तरुण गर्ग ने कहा कि हम लंबी रेस के खिलाड़ी हैं और यह मानने का कोई कारण नहीं है कि हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहेगा। साथ ही बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को स्वीकार करते हुए गर्ग ने यह भी कहा कि एक या दो महीने के बिक्री परिणाम के आधार पर राय नहीं बनानी चाहिए।