हुंडई ने अपने इलेक्ट्रिक मॉडल आयनिक-5 को उतारा, कीमत होगी बस इतनी

ग्रेटर नोएडा में आयोजित ऑटो एक्सपो में ) वाहन कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने अपने पूर्ण इलेक्ट्रिक मॉडल आयनिक- 5 को पेश किया। फिल्म अभिनेता शाहरूख खान ने इसे पेश किया।

क्या है खास

इस वाहन को इलेक्ट्रिक वाहन के लिए खासतौर पर विकसित प्लेटफॉर्म ई-जीएमपी पर बनाया गया है। कंपनी ने अगले कुछ वर्षों में अपने वैश्विक मंच ई-जीएमपी पर आधारित मॉडलों को पेश करने की योजना बनाई है, जिसमें मौजूदा संस्करणों के साथ ही पूरी तरह से नई गाड़ियां शामिल होंगी।

हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) उन्सू किम ने कहा, आयनिक-5 बुद्धिमत्ता प्रौद्योगिकी, नवाचार और स्थिरता को समाहित करने वाले सिद्धांतों के साथ भविष्य की गतिशीलता की ओर हमारे बदलाव का प्रतिनिधित्व करती है। किम ने कहा कि मॉडल इलेक्ट्रिक वाहन को तेजी से अपनाने का रास्ता खुलेगा।

बाद में और बढ़ जाएगी कीमत

इसकी शोरूम कीमत 44.95 लाख रुपये है। कंपनी ने कहा कि यह आयनिक-5 की शुरुआती कीमत है और यह पहले 500 ग्राहकों के लिए होगी। बाद में कीमत बढ़ा दी जायेगी। यह भारतीय बाजार में हुंडई की दूसरी ईवी होगी। हुंडई पहले ही देश में एक ईवी गाड़ी कोना इलेक्ट्रिक बेचती है।