होंडा की इस कार को खूब पसंद कर रहे ग्राहक, बिक्री का बना दिया नया रिकॉर्ड, कंपनी ने किया बड़ा खुलासा

होंडा कार्स इंडिया लि. (एचसीआईएल) ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि इसकी लोकप्रिय फैमिली सेडान होंडा अमेज़ ने 2013 में अपनी पहली पेशकश के बाद से 5 लाख यूनिट्स की बिक्री की है। इसने भारत के एंट्री सेडान सेगमेंट में मजबूत स्थिति बनाई है।

कंपनी की बिक्री में मेड इन इंडिया अमेज का दबदबा

निजी खरीदारों के बीच इसका ब्राण्‍ड स्‍टेटस पसंदीदा है। अमेज़ अभी एचसीआईएल का सबसे ज्‍यादा बिकने वाला मॉडल है, जिसकी कंपनी की बिक्री में 40% से ज्‍यादा हिस्‍सेदारी है। भारत केंद्रित कार होने के नाते, मेड इन इंडिया अमेज़ राजस्‍थान में स्थित होंडा के तापुकारा प्‍लांट में बनती है और घरेलू और विभिन्‍न देशों के निर्यात बाजारों में भी इसकी बिक्री की जाती है।

बोल्ड डिजाइन, बेहतरीन इंटीरियर और ड्राइविंग परफॉर्मेंस लाजवाब

अपने बोल्‍ड डिजाइन, सुव्‍यवस्थित और काफी जगह वाले इंटीरियर्स, ड्राइविंग के बेहतरीन परफॉर्मेंस, उन्‍नत फीचर्स और सुरक्षा की टेक्‍नोलॉजीस के साथ “वन क्‍लास अबॅव सेडान’’ के तौर पर विकसित और डिजाइन की गई, होंडा अमेज़ ने युवा और आकांक्षी खरीदारों की एक मजबूत ग्राहक संख्‍या तैयार की है।

छोटे शहरों में भी बड़ा धमाल

इस मौके पर होंडा कार्स इंडिया लि. के प्रेसिडेंट एवं सीईओ श्री ताकुया सुमुरा ने कहा, “होंडा अमेज़ की 5 लाख कारें बेचने की उपलब्धि हासिल करना हमारे लिये गर्व का क्षण है। इस ब्राण्‍ड के लिये हमारे ग्राहकों ने जो प्‍यार और अपनापन दिखाया है, उसके लिये हम उनका धन्‍यवाद करते हैं। होंडा अमेज़ भारत में हमारा रणनीतिक एंट्री मॉडल और हमारे व्‍यवसाय का मुख्‍य स्‍तंभ है। बड़े और छोटे, दोनों शहरों में इसकी लोकप्रियता और स्‍वीकार्यता साबित करती है कि यह प्रीमियम सेडान न केवल ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक है, बल्कि उनकी अपेक्षाओं से बढ़कर है उन्‍होंने आगे कहा, हम सबसे नई टेक्‍नोलॉजी, और बेहतरीन आराम, सुरक्षा तथा मानसिक शांति के साथ श्रेणी को परिभाषित करने वाले उत्‍पाद देने का प्रयास करते हैं। अमेज़ की सफलता बाजार और अपने ग्राहकों के लिये हमारी प्रतिबद्धता दिखाती है।

दमदार इंजन के साथ कई विकल्प

होंडा अमेज़ आकर्षक बोल्‍ड डिजाइन, खूबसूरत और काफी जगह वाले इंटीरियर्स, ड्राइविंग के बेजोड़ परफॉर्मेंस, अत्‍याधुनिक खूबियों और सुरक्षा टेक्‍नोलॉजीज से लैस एक आधुनिक सेडान है। होंडा अमेज़1.2लीटर आई-वीटीईसी इंजन के साथ पेट्रोल और 1.5एल आई-डीटीईसी इंजन के साथ डीजल में मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी, दोनों में उपलब्‍ध है।  इसमें होंडा के सबसे बढ़िया पावरट्रेन्‍स हैं, ताकि परफॉर्मेंस और फ्यूल इकोनॉमी (ईंधन की बचत) का बिलकुल सही संतुलन मिले।