Gujarat New Cm: भाजपा ने फिर चौंकाया, भूपेंद्र पटेल होंगे गुजरात के नए सीएम, दिग्गजों को पछाड़ा

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल(Bhupendra Patel)  होंगे। रविवार को विधायक दल की हुई बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लग गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले लेने की तरह इस बार भाजपा ने फिर सबको चौंका दिया है। पटेल विजय रूपाणी का स्थान लेंगे जिन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। गांधीनगर (Gandhinagar) में रविवार को 3 बजे भाजपा (BJP) की विधायक दल की बैठक हुई। यहां पार्टी कार्यालय में गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, कार्यकारी सीएम विजय रुपाणी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद जोशी ओर तरुण चुग भी मौजूद रहे।

म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से मुख्यमंत्री तक पहुंचे हैं पटेल

भूपेंद्र पटेल गुजरात की घाठलोडिया (Ghatlodia) विधान सभा से विधायक हैं। इससे पहले भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (AUDA) चेयरमैन रहे हैं। पटेल ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (AMC) की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन भी रह चुके हैं। भूपेंद्र पटेल पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के बेहद करीबी माने जाते हैं. आनंदीबेन पटेल ने जब पद से इस्तीफा दिया था तो उनकी ही सीट से भूपेंद्र चुनाव लड़े थे। गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

सीएम की रेस में दिग्गजों को पछाड़ा

मुख्यमंत्री पद की रेस में डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला और आर.सी. फालदू का नाम चर्चा में था। लेकिन भूपेंद्र पटेल सबको पछाड़ते हुए मुख्यमंत्री पद की रेस में बाजी मार ले गए। सूत्रों के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा, जिस पर मुहर लगी।