एडटेक फर्म लर्नहैट स्कूल के छात्रों को 1 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप देगी, जानें आवेदन का तरीका

छात्रों और ट्यूटर्स के बीच पुल की तरह काम करने वाले इंटरैक्टिव लाइव लर्निंग प्लेटफॉर्म लर्नहैट ने देशभर में पहली से 10वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए कुल 1 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप शुरू करने का एलान किया है। लर्नहैट नेशनल स्कॉलरशिप टेस्ट – लैंसेट के लिए रजिस्ट्रेशन कराते हुए सभी छात्र कुल 1 करोड़ रुपये की इस स्कॉलरशिप के पात्र हो सकेंगे। इस स्कॉलरशिप के माध्यम से लर्नहैट का लक्ष्य शिक्षा को लोकतांत्रिक बनाना है। इसके तहत सर्वश्रेष्ठ शिक्षा के लिए सही माध्यम एवं मार्गदर्शन तक सभी बच्चों की पहुंच सुनिश्चित की जाएगी।

स्कॉलरशिप के टेस्ट में पूछे जाएंगे इस तरह के प्रश्न

ऑनलाइन होने वाले 30 मिनट के इस टेस्ट में 20 क्रिटिकल थिंकिंग, जनरल एप्टीट्यूड और क्रिएटिविटी पर आधारित 20 ऑब्जेक्टिव एवं सब्जेक्टिव प्रश्न होंगे। इस टेस्ट का उद्देश्य बच्चों को शैक्षणिक क्षमता बढ़ाने व साथ ही साथ लॉजिकल रीजनिंग एवं सोचने की क्षमता को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है। स्कॉलरशिप के तहत पूरे साल सभी विषयों के निशुल्क ट्यूशनऔर कुछ विषयों की ट्यूशन फीस में छूट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। अपने स्कॉलरशिप प्रोग्राम के माध्यम से लर्नहैट का लक्ष्य प्रतिभावान छात्रों के लिए कम लागत पर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है।

एक क्लिक पर कर सकते हैं आवेदन

ज्यादा से ज्यादा छात्रों को हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लर्नहैट अगले कुछ महीने तक लगातार लैंसेट टेस्ट सीरीज का आयोजन करेगी। छात्र https://bit.ly/3tM64Q0 पर लॉगऑन करते हुए इस टेस्ट के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। लर्नहैट के सह-संस्थापक एवं सीईओ प्रियदीप सिन्हा ने कहा, ‘स्कॉलरशिप छात्रों को परीक्षाओं की तैयारी में मदद करने और उन्हें कौशल विकास के लिए प्रोत्साहित करने का बेहतरीन तरीका है। लैंसेट की लॉन्चिंग के साथ हमारा लक्ष्य बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पहचानना और छात्रों को अपने कौशल विकास के लिए प्रोत्साहित करना है।

क्या है लर्नहैट

लर्नहैट एक लाइव लर्निंग प्लेटफॉर्म है, जहां आईसीएसई, सीबीएसई और विभिन्न राज्य बोर्ड के किंडरगार्टन से 12वीं कक्षा (के-12 सेग्मेंट) के छात्रों के लिए इंटरैक्टिव ऑनलाइन ट्यूशन उपलब्ध कराया जाता है। विभिन्न सेशन एवं पाठ्यक्रमों (इंग्लिश लर्निंग के अलावा) को कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध कराना इसकी अहम खूबी है। इस खूबी के कारण बच्चों के लिए पढ़ाई आसान हो जाती है। लर्नहैट का लक्ष्य पढ़ाई को ज्यादा एंगेजिंग, व्यापक एवं किफायती बनाना है। 2,000 से ज्यादा बच्चे इससे जुड़ चुके हैं और यह गिनती लगातार बढ़ रही है।

लर्नहैट एनएसडीसी की पार्टनर कंपनी ओरियन एडुटेक का हिस्सा है, जो रोजगारपरक प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट में सहयोग करती है। एजुकेशन सेक्टर में ओरियन एडुटेक लंबे समय से मौजूद है और 3.5 लाख ज्यादा छात्रों को प्रशिक्षित किया गया है एवं उनका प्लेसमेंट हो चुका है। देशभर में यह व्यापक मौजूदगी लर्नहैट को भी अच्छा आधार दे रही है।