पंजाब की राजनीति में भूचाल, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, सिद्धू को बताया पाकिस्तान का दोस्त

पंजाब की राजनीति में शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा देकर बड़ा भूचाल ला दिया। कैप्टन ने नवजोत सिद्धू को पाकिस्तन के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा का दोस्त बताया है। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने अमरिंदर सिंह और उनके मंत्रिपरिषद का इस्तीफा स्वीकार करने के साथ ही उनसे कहा है कि अगली व्यवस्था होने तक वह पद पर बने रहें।

सिद्धू पंजाब का बेड़ा गर्क कर देंगे : अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने इस पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के नाम की संभावना का विरोध करते हुए कहा कि जो एक मंत्रालय ठीक से नहीं चला सके, वो राज्य क्या चलाएंगे।अमरिंदर सिंह ने न्यूज चैनल आज तक (Aaj Tak)के साथ बातचीत में यह दावा भी किया कि अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वह पंजाब का बेड़ा गर्ग कर देंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या सिद्धू मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें स्वीकार होंगे, तो अमरिंदर सिंह ने इसका ना में जवाब दिया।

राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया

इससे पहले, अमरिंदर ने अपने समर्थक विधायकों के साथ बैठक में इस्तीफा देने का फैसला किया था। इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला है। कैप्टन ने सिद्धू को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा का दोस्त तक बता डाला। साथ ही कैप्टन ने कहा कि सिद्धू राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं।