दिल्ली ज्वेलरी एंड जेम फेयर का आयोजन शानदार रहा

रत्न एवं आभूषण पर आधारित उत्तर भारत के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय आभूषण व्यापार शो  दिल्ली ज्वैलरी एंड जेम फेयर (डीजेजीएफ) के10वें संस्करण की शुरुआत 10 सितंबर को प्रगति मैदान में की गई थी। इसका समापन 12 सितंबर को हुआ।

350 से अधिक कारोबारियों ने लिया हिस्सा

भारत के प्रमुख बी2बी कार्यक्रम के आयोजक इंफोर्मा मार्केट्स द्वारा आयोजित और 12 सितंबर तक प्रगति मैदान में चलन वाले इस फेयर में आभूषण व्यवसाय उद्योग के 350 से अधिक प्रदर्शक भाग लिया। विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने इस फेयर का शुभारंभ किया है। यहाँ रत्न और आभूषण उद्योग नई पहल के साथ डीजेजीएफ के अनूठे उत्सव का गवाह बना। जिसमे डीजेजीएफ शक्ति, रिटेल ज्वैलर्स गल्डि अवार्ड्स, फैशन शो, पावर ऑफ यंग अवार्ड्स, डीजेजीएफ संवाद सहित 10 महत्वपूर्ण कार्यक्रम की श्रृंखला भी आयोजित की गई। 

एक लाख से अधिक डिजाइन प्रदर्शित किए गए

तीन दिवसीय एक्सपो में 1200 से अधिक पारंपरिक, आधुनिक और इनोवेटिव डिजाइनर ब्रांड और 1,00,000 से अधिक अद्वितीय डिजाइन प्रदर्शित किए गए। यह आयोजन ज्वैलर्स, आयात और निर्यात व्यापारियों और अन्य प्रमुख उद्योग हितधारकों के लिए एक उपयुक्त व्यापार मंच भी प्रदान करता है।

10 साल का सबसे कामयाब आयोजन

दी बुलियन एंड जेवेलर्स एसोसिएशन चेयरमैन योगेश सिंघल ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा कुछ एग्जिबिटर से शो का रुझान जानने की कोशिश की तो उन्होंने अतिउत्साहित होकर 10 साल का सबसे कामयाब शो बताया। नतीजों के हिसाब से अगले साल एग्जिबिटर की संख्या दोगुनी होंने की संभावना है।  सिंघल ने कृषईव, योगेश मुद्रा, मैक्स, पंकज शिंदे, पल्लवी मेहरा, सीमा शुक्ला, रितेश इंदुलकर, मिर्त्युजा धनकोट, अमित मेहरा, प्रदीप एवं इन्फोर्मा मार्केट की पूरी टीम को शो के सफल आयोजन के लिए एसोसिएशन की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं दीं।