जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से चार लोगों की मौत, कई लोग लापता, बचाव में लगे जवान

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। किश्तवाड़ जिले में बुधवार तड़के बादल फटने से करीब 43 लोगों के लापता होने की खबर है। किश्तवाड़ जिले के होंजर दचान गांव में बादल फटा। अभी तक चार लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। बादल फटने की सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। एसडीआरएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम बचाव कार्य के लिए रवाना हो गई है।

भारी बारिश बनी मुसीबत

भारी बारिश की वजह से सड़क संपर्क और नेटवर्क की समस्या के कारण लोगों से संपर्क नहीं हो पा रहा है और बचाव स्थल तक पहुंचने में भी मुश्किलें आ रही हैं। जवानों को बचाव कार्य में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किश्तवाड़ के जिलाधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि बचाव अभियान के लिए सेना और पुलिस की एक टीम को इलाके में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण काफी नुकसान हो चुका है।

हिमाचल के लाहौल में भी फटने से एक की मौत 10 लापता

इंद्रदेव का कहर  हिमाचल प्रदेश में भी देखने को मिला है। राज्य में लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ में कम से कम एक व्यक्ति की मौत होने और 10 के लापता होने की सूचना है। राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता के मुताबिक लाहौल-स्पीति के आदिवासी जिले में बादल फटने से आई अचानक आई बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई और नौ लापता हो गए। जबकि चंबा जिले से एक अन्य व्यक्ति के लापता होने की खबर है।

यह खबर अभी अपडेट की जा रही है