बड़ी खबरः चीन ने लद्दाख सीमा पर दोगुनी की लड़ाकू विमानों की संख्या, भारत भी करारा जवाब देने को तैयार

चीन अपनी चालबाजी से बाज नहीं आ रहा है। अब खबरें आ रही हैं कि चीन ने सीमा पार होतान हवाई बेस पर अपनी तैनाती बढ़ा दी है। उसने भारतीय इलाके के पास मौजूद अपने मुख्य सैन्य बेस पर लड़ाकू विमानों की संख्या दोगुनी कर दी है। हाल ही में एक अमेरिकी मिलिट्री ऑफिसर ने पूर्वी लद्दाख सेक्टर में भारत के साथ सीमा पर चीनी सैन्य बुनियादी ढांचे के विकास को खतरनाक करार दिया था।

होतान एयरबेस पर बढ़ा रहा ताकत

सीमा विवाद के दौरान चीन अपने सैन्य बेस होतान से ही अपने वायु सैनिक ऑपरेशंस को अंजाम दे रहा था। अब इस बेस पर 25 फाइटर जेट्स की तैनाती की खबर मिली है। उच्च सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। लड़ाकू विमानों की संख्या पहले की तैनातियों से काफी ज्यादा बताई जा रही है।

भारत हर स्थिति से निपटने को तैयार

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां ​​पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की वायु सेना की सीमा पार की गतिविधियों पर लगातार पैनी नजर रख रही हैं। सेना किसी भी तरह की स्थिति से निपटने को तैयार है। सीमा पर चीनी गतिविधियों में तेजी के साथ ही भारत ने भी अपने अग्रिम सैन्य हवाई अड्डों पर सुखोई-30 एमकेआई, मिग-29 और मिराज-2000 के बेड़े को तैनात किया है। भारत के साथ चीनी सीमा लद्दाख से लेकर उत्तर-पूर्व में अरुणाचल प्रदेश तक फैली हुई है।