Breaking News:  खान सर समेत बिहार के पांच कोचिंग संस्थानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, करोड़ों की टैक्स चोरी की बात सामने आई

बिहार से एक बड़ी खबर (Breaking News) आ रही है। में पांच कोचिंग संचालकों के आठ ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने एक साथ छापेमारी ( Income Tax Department raids) से हड़कंप मच गया है। इसमें पटना और इसके पास पुनपुन समेत पांच स्थानों के अलावा मसौढ़ी, आरा और मुजफ्फरपुर में भी अलग-अलग कोचिंग संचालकों के सेंटरों एवं आवासों पर एक साथ छापेमारी की गई। इसमें शहर के प्रमुख कोचिंग संचालक और यू-ट्यूब पर लाखों फॉलोअर वाले रहमान सर (Khan sir) भी शामिल हैं। इसके अलावा सेना, रेलवे, बैंकिंग समेत अन्य सभी सामान्य प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले अन्य कोचिंग संचालकों पर  छापेमारी की गई है।

करोड़ों की टैक्स चोरी की बात सामने आई

आपको बता दें कि सोमवार की दोपहर से शुरू हुई छापेमारी की प्रक्रिया देर रात तक चलती रही। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी में करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी की बात सामने आई है। सभी कोचिंग संचालकों के आवास और कोचिंग सेंटरों पर एक साथ छापेमारी से राज्य में हड़कंप मच गया है। आयकर विभाग की अब तक हुई छापेमारी में इन कोचिंग संस्थानों के पास से बड़ी मात्रा में कागजात जब्त किए गए हैं। तलाशी के दौरान बड़ी संख्या में फर्जी या कच्चा रसीद बरामद हुई है। बिल बुक दो, किसी-किसी संस्थान में तीन तक मिले हैं, जिनमें अलग-अलग राशि जमा की गई है। इससे यह पता चला कि ये लोग एक बिल बुक या रसीद को दिखाकर ही आयकर देते हैं। जबकि अन्य के जरिये होने वाली आय को छिपा लेते हैं।

इन कोचिंग संचालकों पर हुई छापेमारी

मोतिऊर रहमान खान उर्फ खान सर और उनके सहयोगी मुन्ना प्रसाद :  इनके संस्थान का नाम ‘एम’ सिविल सर्विसेज के अलावा पटना के खेमनीचक, भीखना पहाड़ी में गोपालजी मार्केट एवं बाजार समिति स्थित कोचिंग केंद्र और कदमकुआं स्थित रहमान सर के आवास पर छापे मारे गए।

सत्येंद्र कुमार व चंदन कुमार : इनका संस्थान त्रिशुल समेकित समाधान केंद्र प्राइवेट लिमिटेड है, लेकिन त्रिशुल कोचिंग सेंटर के नाम से चलता है। इनके पुनपुन स्थित आवास एवं शहर के बाजार समिति स्थित कोचिंग सेंटर में छापेमारी हुई। इनका मसौढ़ी में भी एक सेंटर चलता है।

आरा में विपिन पांडेय के शिवा फिटनेस एकेडमी के ठिकाने पर छापेमारी

मुजफ्फरपुर में आरडी फिजिकल एकेडमी के मालिक रंजन कुमार के कोचिंग और आवास में छापेमारी

अग्निपथ (Agneepath) योजना को लेकर अभ्यर्थियों को भड़काने का आरोप आपको बता दें कि इनमें कुछ कोचिंग संचालकों के खिलाफ सेना की अग्निपथ योजना को लेकर अभ्यर्थियों को भड़काने का भी आरोप है। इस मामले में पहले से ही बिहार पुलिस इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है। लेकिन इसके बाद तुरंत आयकर विभाग की भी छापेमारी शुरू हो गई है। छापेमारी में इन सभी के पास से टैक्स चोरी से जुड़े काफी कागजात बरामद हुए हैं। फिलहाल आयकर विभाग इन सभी कागजातों की तफ्तीश करने में जुटी हुई है।