Breaking News: मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों की बस उत्तराखंड के उत्तरकाशी में गहरी खाई में गिरी, 15 की मौत

उत्तराखंड (Uttarakhand) से एक बड़ी खबर (Breaking News) आ रही है के उत्तरकाशी जिले के पुरोला क्षेत्र में रविवार को डामटा के समीप एक बस के गहरी खाई में गिर गई। इससे बस में सवार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 15 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई और सात अन्य घायल हो गए। राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि ऋषिकेश—यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर रिखावू खाई में बस के गिरने के बाद 15 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के समय बस में मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के 29 श्रद्धालु सवार थे।

मरने वालों की संख्या बढने की आशंका

कुमार ने बताया कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढने की आशंका है। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंच गई, जहां युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य चलाया जा रहा है। उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल की ओर रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की हर अपडेट पर नजर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Chief Minister) पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने जिला प्रशासन को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। आपको बता दें कि यमुनोत्री मार्ग पर हुई बस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री राज्य सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे और अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister ShivrajSingh Chouhan) ने भी धामी से बातचीत कर दुर्घटना की जानकारी ली।