अयोध्या राममंदिर: श्रद्धा अटूट, पहले ही दिन टूटा रिकॉर्ड, रामलला का दर्शन करने 5 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे, भीड़ बेकाबू होने पर खुद पहुंचे सीएम योगी  

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और नए मंदिर के उद्घाटन के बाद पहले ही दिन 5 लाख श्रद्धालुओं की संख्या का नया रिकॉर्ड बन गया है। जबकि यहां रामनवमी को सबसे ज्यादा करीब डेढ़ लाख श्रद्धालु पहुंचे थे। एक समय भीड़ इतनी बेकाबू हो गई की सीएम योगी को खुद आकर मोर्चा संभालना पड़ा।

आम लोगों के लिए खोल दिए गए कपाट

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार से आम लोगों के लिए कपाट खोल दिए गए। देर रात से ही दर्शन का इंतजार कर रहे लोगों ने पिछले ही साल रामनवमी पर बने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। रामनवमी को यहां डेढ़ लाख भक्त पहुंचे थे। जबकि मंगलवार को पांच लाख से ज्यादा लोगों ने रामलला का दर्शन किया। आपको बता दें कि दोपहर तक ही तीन लाख भक्त मंदिर में दर्शन कर चुके थे।

भीड़ हुई बेकाबू को लखनऊ से पहुंचर सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा

रामलला के दर्शन का मौका कोई भी अपने हाथ से जाने नहीं देना चाह रहा है। इसकी वजह से वहां भीड़ बेकाबू हो गई। उत्तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर ने कहा कि दोपहर तक ढाई से तीन लाख श्रद्धालु मंदिर मेंदर्शन कर चुके थे। इतनी ही संख्या में श्रद्धालु रामपथ और अयोध्या में रामलला का दर्शन करने के लिए जमे हुए थे। मंदिर में भक्तों की भीड़ को देखतेहुए आठ हजार सेअधिक पुलिसकर्मी वहां लगाए गए हैं। खुद पुलिस महानिदेशक (कानून- व्यवस्था) प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव (गृहगृ ) संजय प्रसाद मंदिर पहुंचे और व्यवस्था संभाली।  स्थिति की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले हेलीकॉप्टर से सर्वे किया और बाद मेंं वहां अधिकारियों संग बैठक कर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए।