AU Bank: जॉब करने वालों को डेबिट कार्ड से खर्च पर छूट देगा यह बैंक, कारोबारियों के लिए भी किया खास ऐलान

भारत का सबके बड़ा स्मॉल फाइनेंस बैंक और देश के सबसे तेजी से बढ़ते खुदरा बैंकों में से एक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank) ने अपने समृद्ध बैंकिंग कार्यक्रम एयू रॉयल AU Royale के तहत दो नए उत्पाद एयू रॉयल सैलरी (AU Royale Salary)  और ‘एयू रॉयल बिजनेस’ (AU Royale Business) चालू खाता लॉन्च किए हैं। इसमें एयू रॉयल सैलरी पर वेतनभोगियों को डेबिट कार्ड पर एक फीसदी तक की कैशबैक दी जा रही है। वहीं एयू रॉयल बिजनेस पर भी ढेरों आकषर्क ऑफर देने का ऐलान किया गया है। इसमें लॉकर्स पर 75
फीसदी तक छूट की पेशकश की गई है।

रॉयल बिजनेस खाता में परिवार का भी खास ख्याल

बैंक के बयान के मुताबिक एयू रॉयल बिजनेस चालू खाता पारिवारिक बैंकिंग प्रदान करता है जो व्यवसाय और पारिवारिक खातों के एकीकरण यानी एक स्थान पर उसकी सुविधा देता है। जबकि रिलेशनशिप मैनेजर शुरू से अंत तक (एंड-टू-एंड) व्यक्तिगत बैंकिंग प्रदान करते हैं। साथ ही ग्राहक इसमें रॉयल बिजनेस सिग्नेचर डेबिट कार्ड द्वारा पेश किए गए कई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा अन्य लाभों में एयू रॉयल बिजनेस चालू खाता, सर्वश्रेष्ठ मर्चेंट सॉल्यूशंस (क्यूआर, पीओएस, पेमेंट गेटवे). बैंकिंग उत्पादों पर तरजीही मूल्य निर्धारण;  पसंद की खाता संख्या और घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज के उपयोग शामिल हैं।

रॉयल सैलरी में क्या है खास

एयू रॉयल सैलरी बचत खाता परिवार के पांच सदस्यों के लिए पारिवारिक बैंकिंग और सिग्नेचर डेबिट कार्ड खर्च पर 1% तक कैशबैक प्रदान करता है। साथ ही एक समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर सभी बैंकिंग जरूरतों को पूरा करता है। इसके अलावा ग्राहक बुकमॉयशो पर मूवी टिकट, अंतरराष्ट्रीय लेनदेन पर कम से कम शुल्क और लॉकर्स पर 75% की छूट जैसे कई अन्य फायदा भी उठा सकते हैं।

क्या पसंद कर रहे हैं आज के ग्राहक

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के कार्यकारी निदेशक श्री उत्तम टिबरेवाल ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, हमने अपनी ग्राहक केंद्त व्यक्तिगत सेवाओं और उच्च रिटर्न के प्रति समृद्ध वर्ग से बढ़ती रुचि देखी है। जबकि हम अपना खुद का कारोबार करने वाले व्यवसाय वर्ग के लिए पसंदीदा बैंक रहे हैं, हम महानगरों और टियर-1 शहरों में अपनी पहुंच बढ़ा रहे हैं क्योंकि वहां वेतनभोगी वर्ग के ग्राहकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। हमेशा से हम अपनी सेवाओं की व्यापक श्रेणी का विस्तार करते रहे हैं उसी तरह अब आर्थिक रूप से अधिक मजबूत ग्राहकों के विभिन्न वर्गों में भी हम अपने अग्रणी उत्पादो ‘एयू रॉयल सैलरी’ और ‘एयू रॉयल बिजनेस’ चालू खाता के माध्यम से हम अमीर ग्राहकों को अग्रणी समाधानों का विस्तार कर रहे हैं।”