कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोची रामचैत के लिए भेजी सिलाई मशीन

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को यूपी के सुल्तानपुर में मोची रामचैत से मुलाकात करने के बाद एक कदम उठाया है। उन्होंने रामचैत के लिए जूते सिलने की मशीन भिजवाई है।

इसकी जानकारी कांग्रेस से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए दी। कांग्रेस ने अपने पोस्ट में लिखा, “जननायक राहुल गांधी जी कल सुल्तानपुर (यूपी) में मोची रामचैत जी से मिले थे, उनके काम की बारीकियों को समझा था। अब उनके लिए जूते सिलने की मशीन भिजवाई है, जिससे रामचैत जी को जूते की सिलाई में आसानी होगी। ऐसे हैं आपके राहुल, जन-जन के राहुल।”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को मानहानि मामले में सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए थे। कोर्ट से निकलने के बाद एयरपोर्ट जाने के दौरान वह एक मोची की दुकान पर रुके थे। राहुल गांधी ने इस दौरान मोची से बातचीत की थी और उनका हालचाल भी जाना था।

कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट से वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, ”नेता विपक्ष राहुल गांधी ने रास्ते में गाड़ी रुकवाकर मोची का काम करने वाले परिवार से मुलाकात की। हम इन मेहनतकश लोगों के अधिकारों के लिए लगातार लड़ रहे हैं, सड़क से संसद तक इनकी आवाज बुलंद कर रहे हैं। इनका वर्तमान सुरक्षित और भविष्य खुशहाल बनाना ही हमारा लक्ष्य है।”

इससे पहले भी राहुल गांधी ने अचानक दिल्ली के जीटीबी नगर पहुंचकर रेहड़ी-पटरी वाले दिहाड़ी मजदूरों से मुलाकात की थी। उन्होंने मजदूरों से उनके जीवन की कठिनाइयों और रोजगार से जुड़ी समस्याओं के बारे में जाना था। उन्हें समस्याओं के समाधान का भी भरोसा दिलाया था।

–आईएएनएस

पीएसके/एबीएम