चेहरा कोई भी हो, दिल्ली की दुर्दशा बरकरार रहेगी : बांसुरी स्वराज

नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी के नाम का ऐलान कर दिया। आतिशी ने सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद बांसुरी स्वराज ने मंगलवार को आईएएनएस से बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी।

भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने आईएएनएस को बताया, “आतिशी को मुख्यमंत्री बनने की बधाई, लेकिन उनका एक बयान सुनकर मुझे दिल्ली की नागरिक और एक महिला होने के नाते बहुत बुरा लगा। आतिशी ने कहा कि वो वाकई में मुख्यमंत्री नहीं हैं, दिल्ली के एक ही सीएम अरविंद केजरीवाल ही हैं। जिसका अर्थ है कि चेहरा कोई भी हो लेकिन, दुर्दशा बरकरार रहेगी।”

बांसुरी स्वराज ने आगे कहा, “आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में दस सालों से सत्ता का भोग कर रही है। लेकिन, उनकी अकर्मण्यता के कारण यहां के विकास पर पूर्ण विराम लगा हुआ है, ये अभी भी बरकरार रहेगा। सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात ये है कि अब अरविंद केजरीवाल बिना किसी जिम्मेदारी के सत्ता भोगेंगे। एक महिला और राजनेता होने के नाते आतिशी को आत्मचिंतन करना चाहिए।”

बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया है। वहीं, आप से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल भी आतिशी को सीएम बनाए जाने के विरोध में हैं।

आतिशी को लेकर स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने लिखा, “दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। आज दिल्ली की मुख्यमंत्री एक ऐसी महिला को बनाया जा रहा है, जिनके परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरु को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी। उनके माता-पिता ने आतंकी अफजल गुरु को बचाने के लिए राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखी। उनके हिसाब से अफजल गुरु निर्दोष था और उसको राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया था। वैसे तो आतिशी सिर्फ ‘डमी सीएम’ हैं, फिर भी ये मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान दिल्ली की रक्षा करें।”

–आईएएनएस

एससीएच/एबीएम